कर्नाटक: कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों में आई दरार, भाजपा बोली- हम सरकार बनाने को तैयार
कर्नाटक: कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों में आई दरार, भाजपा बोली- हम सरकार बनाने को तैयार
Share:

बंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के हर एक घटनाक्रम पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) करीब से निगाह रख रही है. बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने 11 विधायकों के इस्तीफा देने पर कहा है कि विधायकों को लगता है कि इस पार्टी (कांग्रेस-जेडीएस) से बाहर आने का यह बढ़िया मौका है. इसीलिए इन लोगों ने इस्तीफा दे दिया है, क्योंकि उन्हें लगता है कि विधायक के रूप में बने रहे प्रदेश और उनके निर्वाचन क्षेत्र के लिए सहीनहीं है.

सरकार बनाने के सवाल पर सदानंद गौड़ा ने कहा है कि गवर्नर के पास सर्वोच्च अधिकार है, संवैधानिक जनादेश के मुताबिक यदि वह हमें बुलाते हैं, तो निश्चित रूप से हम सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. हम राज्य में सबसे बड़ी पार्टी हैं, हमारे पास 105 विधायक हैं. वहीं भाजपा नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कर्नाटक के घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कर्नाटक की गठबंधन सरकार बीमार सरकार है. हम हर घटनाक्रम पर निगाह रखे हुए हैं. आखिरकार प्रदेश में उत्पन्न हुई अराजकता का अब अहसास हुआ है. गठबंधन सरकार के जाने से न केवल भाजपा बल्कि राज्य को लोगों को भी राहत मिलेगी.

राव ने कहा है कि कर्नाटक के लोगों ने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को ठुकरा दिया है. लोकसभा चुनावों में गठबंधन के बाद भी, भाजपा ने प्रचंड जनादेश हासिल किया. यह स्पष्ट रूप से लोगों के मूड को दिखता है, विधायक निश्चित रूप से गठबंधन के खिलाफ जनता के आक्रोश का खामियाजा भुगत रहे हैं.

अमेठी में स्मृति ईरानी ने लगाई चौपाल, कहा - आपने सांसद नहीं, दीदी को चुना है

कमलनाथ के मंत्री के विवादित बोल, कहा - भगवान राम ने बढ़ा दिए पेट्रोल-डीज़ल के दाम

कराची स्थित भारतीय दूतावास पर अतिक्रमण की कोशिश, भारत ने दर्ज कराया विरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -