कर्नाटक कांग्रेस की मांग- लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के लिए जारी करें वित्तीय पैकेज
कर्नाटक कांग्रेस की मांग- लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के लिए जारी करें वित्तीय पैकेज
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक कांग्रेस ने गुरुवार को राज्य की येदियुरप्पा सरकार से उन लोगों के लिए एक वित्तीय पैकेज का ऐलान करने और उनके बचाव में आने का अनुरोध किया है, जिनकी आजीविका कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाउन से प्रभावित हुई है। कर्नाटक में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने यह भी मांग की है कि केंद्र को टीकाकरण का पूरा खर्च उठाना चाहिए और राज्य सरकार को इस संबंध में दबाव बनाना होगा। 

प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने कहा कि, हमारी मांग है कि प्रत्येक परिवार (गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले) को 10,000 रुपये प्रदान किए जाएं, उर्वरक की कीमत कम की जाए, सब्जी और फूल उगाने वाले किसानों को मुआवजा मिले, जिन्हें नुकसान हुआ है। उन कलाकारों एवं अन्य को वित्तीय पैकेज दिया जाना चाहिए, जिनकी आजीविका लॉकडाउन से प्रभावित हुई हैं।

यहां मीडिया से उन्होंने कहा कि एक वित्तीय पैकेज दिया जाना चाहिए, बैंकरों की बैठक बुलाई जानी चाहिए और ब्याज माफी की घोषणा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि, यदि ऐसा नहीं किया जाता तो आत्महत्याएं बढ़ेंगी और सरकार इसके लिए जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि सूबे में कोविड -19 बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक सरकार ने 10 मई से 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। शिवकुमार ने राज्य सरकार से वैक्सीन का खर्च वहन करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने और इसे लोगों को मुफ्त में देने का अनुरोध किया।

अब दिल्ली के पास 'एक्स्ट्रा' हो गई ऑक्सीजन, सिसोदिया बोले- दूसरे राज्यों में बाँट दे केंद्र

बिहार कोरोना पर 'लालू' ने खेला धार्मिक कार्ड, कहा- अब हिन्दुओं को दफनाया जा रहा है...

यरुशलम में तनाव कम करने को लेकर चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से किया जोर देने का आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -