karnataka coalition crisis : बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट की ली शरण, ये है कारण

karnataka coalition crisis : बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट की ली शरण, ये है कारण

इस समय कर्नाटक में दोनों ही दलों पूरी ताकत कांग्रेस-जदएस गठबंधन की सरकार बचाने के लिए झोंक रहे है. राज्‍य के मंत्री डीके शिवकुमार और जेडीएस के विधायक शिवलिंगे गौड़ा बागी विधायकों को मनाने मुंबई के होटल पहुंचे जहां पुलिस ने उन्‍हें रोक दिया. बागी विधायकों ने पुलिस को पत्र लिखकर खुद को खतरा बताया है. इस बीच, मुंबई के होटल ने आपात स्थितियों का हवाला देते हुए डीके शिवकुमार की बुकिंग रद कर दी है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

गुरुग्राम में युवक को पीट-पीटकर मार डाला

विधानसभा अध्‍यक्ष पर दूसरी ओर बागी विधायकों ने इस्‍तीफे स्‍वीकार करने में देरी का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. विधायकों ने विधानसभा अध्‍यक्ष पर सांविधानिक कर्तव्‍यों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने पद से इस्‍तीफा दे चुके इन विधायकों की याचिका पर संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट कल मामले की सुनवाई करेगा. बता दें कि कल विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने कहा था कि 13 विधायकों में से आठ विधायकों के इस्तीफे निर्धारित प्रारूप के मुताबिक नहीं हैं. 

नोएडा में चला 'ऑपरेशन क्लीन' 5, दो हज़ार से अधिक वाहनों का चालान कटा

मीडिया से रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस नेता एवं राज्‍य के मंत्री डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) जब मुंबई में बागी विधायकों से मिलने पहुंचे तो पुलिस उन्‍हें होटल के गेट से दूर लेकर गई. उन्‍होंने कहा कि राजनीति में कुछ भी स्थायी नहीं है. यहां कोई दोस्त और कोई दुश्मन नहीं हैं। कोई भी कभी बदल सकता है. मैं उनसे (बागी विधायकों) से संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं. मुझे बुलाया जाएगा. उनका दिल अपने दोस्त से मिलने के लिए धड़क रहा है. उन्‍होंने कहा कि मैंने यहां एक कमरा बुक किया है. मेरे मित्र यहां रुके हुए हैं. एक छोटी सी समस्या है और हमें इस पर बातचीत करनी है. हम तुरंत अलग नहीं हो सकते हैं. वैसे भी धमकी देने का कोई सवाल नहीं है, हम एक दूसरे से प्यार करते हैं और सम्मान करते हैं. उन्‍होंने यह भी कहा कि मैं अपने नाराज साथियों से मिले बिना नहीं जाऊंगा. 

ऑटो में घर छोड़ने के बहाने महिला से किया बलात्कार

खाद्य आपूर्ति विभाग के प्रबंधक के ठिकानों पर लोकायुक्त ने मारा छापा, मिली करोड़ों की संपत्ति

1250 जिंदा कारतूस के साथ तीन बदमाश गिरफ्तार, कार से ले जा रहे थे दिल्ली