CAA: विरोध प्रदर्शन के दौरान दो प्रदर्शनकारियों की मौत, सीएम येदियुरप्पा ने दिए CID जांच के आदेश
CAA: विरोध प्रदर्शन के दौरान दो प्रदर्शनकारियों की मौत, सीएम येदियुरप्पा ने दिए CID जांच के आदेश
Share:

मंगलोर: नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ मंगलोर में हुई हिंसा में मारे गए दो लोगों के प्रकरण में CID जांच के आदेश दिए गए हैं. कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने जांच के आदेश दिए हैं. बता दें, 19 दिसंबर को हुई हिंसा के दौरान मंगलोर पुलिस ने गोलीबारी की थी. इस गोलीबारी में जलील और नौशीन की मौत हो गई थी. कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया सोमवार को मंगलोर जा रहे हैं. जहां वह पीड़ित के परिजनों से मिल सकते हैं.

इससे पहले सीएम येदियुरप्पा ने मृतकों के परिजनों के लिए 10-10 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की थी. बता दें, कर्नाटक के मंगलोर में नए नागरिकता अधिनियम (CAA) को लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हुआ था. प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया, जिसमें पुलिस गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस गोलीबारी में मारे जाने वाले जलील बंदर इलाके के रहने वाले थे. परिवार के सदस्यों ने जलील की मौत के लिए मंगलोर पुलिस आयुक्त पीएस हर्ष और पुलिस को जिम्मेदार करार दिया था. उन लोगों ने कहा था कि वहां 7 से 9 हजार की भीड़ नहीं थी, बल्कि तक़रीबन 50 से 100 लोग थे, वो इतने भी लोगों को मैनेज नहीं कर पाए.

बाद में बताया गया था कि प्रदर्शन पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने गोलीबारी की थी, इस दौरान दोनों पुलिस की गोली के शिकार हो गए. पीड़ित परिजनों के लिए कर्नाटक सरकार ने 10-10 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. इससे पहले कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने मंगलोर गोलीबारी में जान गंवाने वाले एक शख्स के घर का दौरा किया था.

बिगड़ी अमिताभ बच्चन की तबियत, नहीं होंगे राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में शामिल

National Film Awards: बॉलीवुड के शहंशाह को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरूस्कार

GST Rate में आया बड़ा परिवर्तन, जानिये बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा कुछ ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -