कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने प्रभारी को राहत और बचाव कार्यों की निगरानी करने का दिया निर्देश
कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने प्रभारी को राहत और बचाव कार्यों की निगरानी करने का दिया निर्देश
Share:

तटीय, मलनाड और उत्तर-आंतरिक कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति और भूस्खलन के कारण, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को जिला प्रभारी मंत्रियों को अपने-अपने जिलों में रहने और राहत की निगरानी करने का निर्देश दिया। 

स्थिति का स्व-मूल्यांकन करने के लिए, मुख्यमंत्री स्वयं रविवार को उत्तरी कर्नाटक के बेलागवी के बारिश और बाढ़ प्रभावित सीमावर्ती जिले की यात्रा कर रहे हैं। आज सुबह उन्होंने विभिन्न जिलों के जिला प्रभारी मंत्रियों और उपायुक्तों से बात कर वहां बारिश व बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली. उन्होंने प्रभारी मंत्रियों को अपने-अपने जिलों में रहने के भी निर्देश दिए। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से मिली जानकारी के अनुसार, कल शाम तक राज्य के 18 तालुकों के 131 गांव बारिश और बाढ़ से प्रभावित हुए हैं और 16,213 लोग प्रभावित हुए हैं और तीन लोगों की मौत हुई है।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने शुक्रवार शाम को बेलगावी, उत्तर कन्नड़, शिवमोग्गा, हावेरी, चिक्कमगलुरु और धारवाड़ के जिला अधिकारियों के साथ एक आभासी बैठक की और उन्हें नदी के किनारे के निचले गांवों के निवासियों को स्थानांतरित करने का निर्देश दिया था। राज्य और पड़ोसी महाराष्ट्र में कई बांधों के कगार पर पहुंचने के साथ, नदियों में पानी छोड़ा जा रहा है, निचले इलाकों और नदी के किनारे के इलाकों में पानी भर गया है।

कोरोना के कारण केरल में बढ़ी समस्यां, तमिलनाडु में जारी हुआ अलर्ट

मां ने बेटे के साथ मिलकर किया ऐसा काम कि सुनकर पुलिस भी रह गई दंग

सिर्फ वैक्सीन लेना काफी नहीं, कोरोना से लड़ने के लिए लेना होगा बूस्टर डोज़ - रणदीप गुलेरिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -