कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने कोविड के डेल्टा प्लस पर रखी जाएगी नज़र
कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने कोविड के डेल्टा प्लस पर रखी जाएगी नज़र
Share:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे विशेष रूप से सीमावर्ती जिलों में कोविड-19 के ' डेल्टा प्लस ' संस्करण पर निगरानी रखें और महाराष्ट्र और केरल से राज्य में पहुंचने वालों को परीक्षण के अधीन करें । मुख्यमंत्री ने आज वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक कर राज्य में सीओवीआई-19 की स्थिति की समीक्षा की। सीएमओ ने एक बयान में कहा, ' अभी तक राज्य में डेल्टा प्लस की स्थिति नियंत्रण में है और वायरस के बारे में कड़ी निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं ।

उन्होंने कहा, "हमें महाराष्ट्र और केरल से आने वाले हर व्यक्ति को इन राज्यों की तरह परीक्षणों के लिए विषय की जरूरत है, कोविद मामले अभी भी बढ़ रहे हैं और डेल्टा प्लस उत्परिवर्ती से संबंधित मामले भी दक्षिणी राज्यों की तुलना में इन राज्यों में संख्या में अधिक दर्ज किए गए थे," उन्होंने कहा कि कम से कम कर्नाटक में, डेल्टा प्लस तनाव अभी तक बड़े पैमाने पर नहीं दिखाई दिया है और इस संबंध में चीजें नियंत्रण में हैं ।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कुपोषित बच्चों की पहचान कर उन्हें आवश्यक पौष्टिक आहार व चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।  उन्होंने कहा कि हम बेंगलुरु, मैसूर, शिवमोगगा, हब्बली, मंगलुरु और विजयपुरा में छह जीनोम अनुक्रमण प्रयोगशालाएं स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।  मंत्री महोदय ने यह भी दोहराया कि नए उपभेदों का पता लगाने के लिए जीनोम अनुक्रमण नियमित रूप से किया जाता है ।

किसानों के विरोध के बीच दिल्ली मेट्रो आज बंद करेगी तीन येलो लाइन स्टेशन

SSI ने पुणे संयंत्र में कोविड- 19 वैक्सीन Covovax का उत्पादन किया शुरू

बिना मास्क के बैंक गार्ड ने शख्स को नहीं दी एंट्री, दोबारा आया तो कर दिया मना और चला दी गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -