कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आज पेश करेंगे राज्य बजट
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आज पेश करेंगे राज्य बजट
Share:

बंगलूरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा 8 मार्च सोमवार को विधानसभा में आगामी वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए राज्य का बजट पेश करने के लिए तैयार हैं। चूंकि येदियुरप्पा ने 26 जुलाई, 2019 को चौथी बार मुख्यमंत्री के रूप में दक्षिणी राज्य का पदभार संभाला, उन्होंने सदन में राज्य का बजट पेश किया, उसके बाद जेडी-एस के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए 8 फरवरी  2019 को पेश किया।  इसे निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए 29 जुलाई, 2019 को ध्वनि मत से पारित कर दिया गया।

लगभग एक साल तक सामान्य जीवन को बाधित करने वाले वायरस के ट्रैवल्स को पीछे छोड़ते हुए, बजट में विकास कार्यों और महिला कल्याण पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है। येदियुरप्पा ने एक सप्ताह पहले शिवमोग्गा के अपने गृह जिले सोरबा में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा, "राज्य का बजट विकास कार्यों और महिला कल्याण को प्राथमिकता देगा। यह राज्य की सभी महिलाओं को मेरा आश्वासन है।" राज्य विधानसभा का महीने भर का बजट सत्र, जो 4 मार्च से शुरू हुआ था 1 अप्रैल से लागू होने के लिए इस महीने के अंत तक बजट पारित करने की उम्मीद है।

महामारी, हालांकि, अधिकांश विकास कार्यों को रोक दिया गया हालांकि आवंटन किए गए थे बजट लेकिन कोविद-प्रेरित विस्तारित लॉकडाउन और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंधों के कारण खर्च नहीं किया जा सका। "कोरोना वायरस के अलावा, अगस्त-अक्टूबर में विस्तारित दक्षिण-पश्चिम मानसून के दौरान भारी बारिश और बाढ़ ने कर संग्रह और राजस्व जुटाने को भी कम कर दिया।

एलएंडटी चीफ नाइक ने कहा- व्यक्ति हमेशा सरकार के समर्थन के बजाय जरूरतमंद

न्यूयॉर्क में प्रियंका चोपड़ा ने खोला भारतीय रेस्तरां

एयरएशिया 2022 में शुरू कर सकता है उड़ान-टैक्सी व्यवसाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -