इस राज्य में फिर लागू हो सकता है लॉकडाउन ? सीएम ने दिए संकेत
इस राज्य में फिर लागू हो सकता है लॉकडाउन ? सीएम ने दिए संकेत
Share:

बेंगलुरु: कोरोना के केस तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में कर्नाटक के मुख्यमंत्री BS येदियुरप्पा ने सोमवार को मंत्रियों और सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक की. ये बैठक बेंगलुरु में कोरोना के फैलाव को रोकने के मुद्दे पर हुई. उन्होंने अधिकारियों को बेंगलुरु में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन के उपायों को लागू करने का निर्देश दिया. 

बैठक में येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में बढ़ने वाले मामलों को रोकने के लिए रोकथाम संबंधी उपायों को कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिए.   उन्होंने निर्देश दिया कि जिन क्लस्टर्स में अधिक मामले सामने आए हैं, वहां लॉकडाउन किया जाएगा. खासतौर पर केआर बाजार और उसके आस-पास के क्षेत्रों जैसे सिद्दापुरा, वीवीपुरम और कालासिपल्या. बैठक में ये भी तय किया गया कि जिन जगहों पर कोरोना के मामले सामने आए हैं, उनके आसपास की सड़कें ब्लॉक कर दी जाएंगी. जो लोग क्वारंटाइन नियमों का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और FIR दर्ज की जाएगी. 

इसके साथ ही अधिकारियों को ये निर्देश दिए गए कि वह निजी हॉस्पिटल में कोरोना के इलाज के रेट निर्धारित करें. बैठक में सभी वार्डों में 'बुखार क्लीनिक' स्थापित करने का भी फैसला लिया गया.  मीटिंग में अधिकारियों को ये भी निर्देश दिए गए कि जो लोग सोशल वेलफेयर हॉस्टल्स और सरकारी इंस्टीट्यूशन्स में क्वारंटाइन किए गए हैं, उनके लिए हाइजीन और बेसिक इंतज़ाम होना चाहिए. 

इस रेलवे म्यूजियम में मिलेगा खाने का लूप्त उठाने का मौका

जानिए आखिर क्यों मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस

सोने की कीमतों में लगी आग, सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंचे दाम


 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -