महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक में कहर बरपा रहा कोरोना, सीएम येदियुरप्पा ने बुलाई आपात बैठक
महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक में कहर बरपा रहा कोरोना, सीएम येदियुरप्पा ने बुलाई आपात बैठक
Share:

बेंगलुरु: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों ने रफ्तार पकड़ी है। लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना के मरीजों में एकदम से वृद्धि हुई है। महाराष्ट्र, पंजाब के बाद अब कर्नाटक में भी कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ी है, जिसके कारण प्रशासन की पेशानी पर बल पड़ गया है। कर्नाटक में कोरोना के सबसे अधिक मरीज बेंगलुरु से हैं। कर्नाटक में रविवार को कुछ 934 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 628 मामले अकेले राजधानी से आए हैं, हालांकि कल तक 371 लोग कोरोना से रिकवर होकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए हैं। शहर में कोरोना संक्रमितों की तादाद 8364 है।

कर्नाटक में स्थिति बिगड़ती देखकर सीएम बीएस येदियुरप्पा ने आपातकाल बैठक बुलाई है। उल्लेखनीय है कि ये बैठक आज शाम 5 बजे विधानसभा में होगी, जिसमें अधिकारियों के अलावा स्वास्थ्य विशेषज्ञ भी होंगे। बता दें कि 22 जनवरी के बाद 14 मार्च को ऐसा हुआ है, जब कर्नाटक में कोरोना मरीजों की संख्या 900 के पार पहुंच गई है। हालात को देखते हुए जानकार वायरस की दूसरी लहर का अनुमान लगा रहे हैं ,हालांकि अभी उन्होंने कहा कि ये अंदेशा है, स्पष्ट रूप से अभी कहना कुछ सही नहीं होग।

रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के हिसाब से पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 25,320 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 1,13,59,048 हो गई है। तो वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से 161 लोगों की जान गई है, जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 1,58,607 पहुंच गया है।

सरकार दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद हवाई अड्डों में अवशिष्ट हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है

अब जम्मू और कश्मीर के सभी सरकारी स्कूलों में लगेगा तिरंगे का साइनबोर्ड

मिताली राज ने एक और रिकॉर्ड बनाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -