आसमानी आफत से बंगलूरू के लोगों का जीवन बेहाल, सीएम येदियुरप्पा ने किया मुआवज़े का ऐलान

Oct 24 2020 10:55 AM
आसमानी आफत से बंगलूरू के लोगों का जीवन बेहाल, सीएम येदियुरप्पा ने किया मुआवज़े का ऐलान

बैंगलोर: कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू में कई दिनों से हो रही तेज बारिश लोगों पर कहर बनकर टूटी है। बारिश के कारण जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कल रात हुई भारी बारिश के बाद होसाकेरेहल्ली इलाके सहित कई जगहों पर जलजमाव हो गया।बारिश का कहर इस कदर रहा कि कई इलाकों में गाड़ियां जलमग्न हो गईं और लोगों के घरों तक में बारिश का पानी घुस गया। कुछ इलाकों में सड़कों पर घुटने तक जलजमाव हो गया। निचले इलाके जलजमाव के चलते तालाब में बदल गए। 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने बताया है कि, कल बंगलूरू में भारी वर्षा को देखते हुए सीएम बीएस येदियुरप्पा ने BBMP आयुक्त मंजूनाथ प्रसाद को जल क्षेत्रों का दौरा करने और हालात को देखने का निर्देश दिया है। इससे पहले, गुरुवार को सीएम बीएस येदियुरप्पा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का मुआयना किया। उन्होंने कहा कि, इस साल बाढ़ की स्थिति गत वर्ष की तुलना में अधिक गंभीर थी और केंद्र को इसके संबंध में अवगत कराया गया है। 

सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि, राज्य के पास धन की कोई कमी नहीं है और प्रभावित परिवारों को पहले से ही 10 हजार रुपये की वित्तीय सहायता दी गई है। इसके अलावा गत वर्ष के मुआवजे के अनुसार इस बार अधिक मुआवजा दिया जाएगा। 

एनटीपीसी बाय-बैक के लिए सेबी ने दी छूट

लगातार चौथे सप्ताह सोने में बढ़त, चांदी में गिरावट

एलआईसी ने आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स में 5.27-पीसी के लिए दांव को बढ़ाया