कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने शुरू की अपने पहले बजट की तैयारी
कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने शुरू की अपने पहले बजट की तैयारी
Share:

 

बेंगलुरू : मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने प्रतिष्ठित पद संभालने के बाद अपने पहले बजट की तैयारी शुरू कर दी है,  सीएम ने अगले सप्ताह से शुरू होने वाले प्रत्येक विभाग के लिए बजट पूर्व बैठकें निर्धारित की हैं।

बोम्मई को राज्य की अर्थव्यवस्था और आजीविका के अवसरों को पुनर्जीवित करने की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जो कोविड महामारी की दूसरी और तीसरी लहर के परिणामस्वरूप काफी खराब हो गए हैं। 2023 के लिए निर्धारित विधानसभा चुनावों के साथ, सीएम बोम्मई को एक ऐसा बजट पेश करना होगा जो लोकप्रिय और सुधार समर्थक दोनों हो।

बोम्मई अपने वित्तीय कौशल के लिए जाने जाते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने उन्हें सरकार के प्रतिनिधि के रूप में जीएसटी परिषद में नियुक्त किया था। हालांकि, ऐसे समय में जब सरकार के राजस्व में कमी आई है, बोम्मई लोकप्रिय परियोजनाओं की घोषणा करने के लिए मजबूर हैं।

राज्य विधानसभा चुनावों से पहले, महत्वपूर्ण बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) चुनाव होंगे, और बोम्मई को अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए उन्हें ऐसे समय में जीतना होगा जब भाजपा आलाकमान ने घोषणा की है कि अगला चुनाव लड़ा जाएगा। सीएम बोम्मई के नेतृत्व ने प्रदेश में अटकलों पर विराम लगा दिया है. सूत्रों के मुताबिक, सरकार के राजस्व स्रोतों में काफी कमी आई है।

राज्य इस समय कोविड की तीसरी लहर का सामना कर रहा है। उम्मीद की जा रही है कि सीएम बोम्मई बजट पूर्व बैठकों के दौरान अधिकारियों के साथ लोकप्रिय कार्यक्रमों और बजट बाधाओं की घोषणा किस हद तक कर सकते हैं, इस पर चर्चा करेंगे।

IGT के स्टेज पर 'बैड साल्सा 2.0' ने दिया ऐसा परफॉरमेंस की निकल गई जजेस की चीख

विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले हफ्तों में भारत में ओमिक्रोन केस और बढ़ सकते है

रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, टिकट बुक करवाने का झंझट खत्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -