दिल्ली में पीएम मोदी से मिलेंगे कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई, कैबिनेट विस्तार पर होगी चर्चा
दिल्ली में पीएम मोदी से मिलेंगे कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई, कैबिनेट विस्तार पर होगी चर्चा
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के सीएम पद की शपथ ग्रहण करने के बाद बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) शुक्रवार को दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. राजधानी के अपने इस दौरे के दौरान वो केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में बसवराज बोम्मई सरकारी कामकाज के अलावा कर्नाटक में होने वाले कैबिनेट विस्तार को लेकर पार्टी हाईकमान के साथ चर्चा करेंगे.

बसवराज बोम्मई ने दो दिन पहले बुधवार को कर्नाटक के 23वें सीएम के रूप में शपथ ली थी. शपथ ग्रहण के दौरान पूर्व सीएम बीएस येदियुरुप्पा के साथ ही भाजपा के कई केंद्रीय और राज्य के वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे. बसवराज बोम्मई के पिता एसआर बोम्मई भी 1988 में 281 दिन के लिए CM रहे थे. 28 जनवरी, 1960 को जन्मे, बोम्मई सदर लिंगायत समुदाय से आते हैं और येदियुरप्पा के बेहद ख़ास माने जाते हैं. बसवराज बोम्मई ने अपने सियासी जीवन की शुरुआत JDU के साथ की और बाद में वो वर्ष 2008 में भाजपा में शामिल हो गए.

दो बार MLC और तीन बार MLA रहे बोम्मई 2008 के कर्नाटक राज्य चुनावों में हावेरी जिले के शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से कर्नाटक विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे. बोम्मई मैकेनिकल इंजीनियरिंग से ग्रेजुएट हैं. सोमवार को बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के एक दिन बाद ही मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में बसवराज बोम्मई को राज्य का नया सीएम चुन लिया गया था.

केरल में कोरोना से बेकाबू हुए हालात, राहुल गांधी ने ट्वीट कर जताई चिंता

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई आज दिल्ली में पीएम मोदी से करेंगे पहली मुलाकात

'योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करे...', किसान आंदोलन पर यूपी भाजपा का ट्वीट वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -