वेदांता लिमिटेड इस राज्य में स्थापित करेगा कोरोना फील्ड अस्पताल

वेदांता लिमिटेड इस राज्य में स्थापित करेगा कोरोना फील्ड अस्पताल
Share:

धातु, खनन समूह वेदांता लिमिटेड ने कहा है कि वह कर्नाटक के चित्रदुर्ग और हुबली में कोरोना रोगियों के इलाज के लिए दो 100 बिस्तरों के अस्पताल स्थापित करेगा। वेदांता अस्पताल स्थानीय समुदायों के साथ काम करके वायरस को फैलाने के राज्य सरकार के प्रयासों का समर्थन करेंगे, यह कहा। मुंबई स्थित कंपनी ने यहां एक बयान में कहा, "दोनों कस्बों के फील्ड अस्पताल महत्वपूर्ण देखभाल सुविधाओं से लैस होंगे, जिसमें 20 बेड की गहन देखभाल इकाइयां (आईसीयू) और 180 ऑक्सीजन वाले बेड शामिल हैं।" 

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, जो राज्य के एक भाजपा सांसद हैं, ने ट्वीट किया कि उन्होंने वेदांत के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल से अपने गृह शहर हुबली में एक अस्पताल स्थापित करने का आग्रह किया। वेदांता लौह अयस्क फर्म के निदेशक कृष्ण रेड्डी ने कहा कि जुड़वां अस्पताल इस तरह के महामारी के समय में कंपनी के दर्शन और समुदाय को वापस देने के अनुरूप थे। 

रेड्डी ने कहा, हमने वायरस की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करने के लिए पहल की है। हमने जरूरतमंदों को मास्क, सैनिटाइजर और किराने का सामान भी उपलब्ध कराया है। इसके अलावा, वेदांता झारसुगुड़ा में जिला कोरोना अस्पताल को इस क्षेत्र से प्रभावित आबादी के इलाज में सहयोग कर रहा है। ओडिशा के कालाहांडी जिले के भवानीपटना में जिला कोरोना अस्पताल में, कंपनी ऑक्सीजन उत्पादन सुविधा स्थापित करने के लिए काम कर रही है। इसने हाल ही में भवानीपटना में जिला सरकारी अस्पताल को 10,000 आरटी पीसीआर परीक्षण किट प्रदान किए हैं।

इस दिन बनेगा पूर्वोत्तर भारत का पंद्रहवां हवाई अड्डा

कोरोना से जंग में मिलेगी मदद, संयुक्त राष्ट्र ने भारत भेजे 10,000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

मीडिया जगत को एक और झटका, वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह का कोरोना से निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -