कोरोना से मरने वालों के परिवार को दिए जाएंगे 1 लाख रुपए
कोरोना से मरने वालों के परिवार को दिए जाएंगे 1 लाख रुपए
Share:

गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) के तहत परिवारों के लिए एक बड़े राहत उपाय में, जो कोविड​​​​-19 के कारण कमाई या वयस्क सदस्य खो चुके हैं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को प्रत्येक परिवार को एक लाख रुपये की राहत देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने बताया कि कोविड-19 के कारण कई परिवार संकट में हैं। इसे ध्यान में रखते हुए हमने ऐसे प्रत्येक बीपीएल परिवार को एक-एक लाख रुपये देने का फैसला किया है, जिन्होंने अपना 'वयस्क सदस्य' खो दिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि इस निर्णय से ऐसे लगभग 25,000 से 30,000 परिवारों को लाभ होगा, जो राज्य के खजाने पर 250 करोड़ रुपये से 300 करोड़ रुपये खर्च करते हैं। इस बीच, मांड्या जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक समिति में दूध में कथित मिलावट के बारे में बोलते हुए, येदियुरप्पा ने कहा कि आपराधिक जांच विभाग मामले की जांच करेगा।

उन्होंने कहा कि सोसायटी में एक नया प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है और जांच का सामना कर रहे पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा, कुछ डेयरी सहकारी समितियों के खिलाफ भी जांच का आदेश दिया गया है, जो कथित तौर पर मिलावट में शामिल थीं।

अलीगढ़ में खत्म होने की कगार पर पंहुचा कोरोना, मरने वालों की संख्या में भी भारी गिरावट

जम्मू-कश्मीर में 18 दिन पहले ही पहुँच गया मानसून, लोगों को गर्मी से मिली राहत

पटना में फिर सामने आए कोरोना संक्रमण के नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -