कर्नाटक में सियासी घमासान, भाजपा करेगी राज्यव्यापी प्रदर्शन, स्पीकर से मिलेंगे सिद्धारमैया

कर्नाटक में सियासी घमासान, भाजपा करेगी राज्यव्यापी प्रदर्शन, स्पीकर से मिलेंगे सिद्धारमैया

बेंगलुरु: एक ओर लोकसभा में विपक्ष ने नारेबाजी करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कर्नाटक में जेडीएस- कांग्रेस की गठबंधन सरकार को गिराना चाहती है, वहीं कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने 'पार्टी विरोधी गतिविधियों' के लिए बागी विधायकों को अयोग्य करार देने की मांग की. कर्नाटक में मौजूदा राजनीतिक स्थिति के विरोध में विपक्ष ने संसद से बहिर्गमन कर दिया.

सिद्धारमैया ने यहां कहा है कि, "भाजपा ने हमारे विधायकों को तोड़ने के लिए पैसे का उपयोग किया है." एक प्रेस वार्ता में कांग्रेस नेता ने कहा है कि पार्टी एक घंटे धरना देगी और इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार से मुलाकात करेंगी और कैबिनेट का पुनर्गठन भी करेगी. बीते दो दिनों से राज्य की राजनीति में उथल-पुथल के कारण सत्ता में काबिज गठबंधन दलों ने आपस में और सहयोगी दलों से मिलकर महत्वपूर्ण चर्चाएं की हैं और ऐसे में भाजपा की शोभा करांदलाजे ने कहा है कि राजनीतिक संकट के और गंभीर होने पर केवल गवर्नर ही कदम उठा सकते हैं.

विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने मामले को सूचीबद्ध कर दिया है, वहीं इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस के बागी विधायकों ने पार्टी की विधायक दल की अहम् बैठक में हिस्सा नहीं लिया. भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के 14 विधायकों के इस्तीफा देने से 'गठबंधन सरकार के बहुमत खोने के बाद' विपक्षी भाजपा मंगलवार को प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन कर सीएम एच.डी. कुमारस्वामी के इस्तीफे की मांग कर रही है.

दिग्विजय चौटाला ने सपना चौधरी पर कसा तंज, भाजपा पर भी साधा निशाना

नवाज़ शरीफ को सजा सुनाने वाले न्यायाधीश ने किया बड़ा खुलासा, कहा - मैं मजबूर था !

भाजपा ज्वाइन करके सोनिया-प्रियंका जैसे नेताओं के समकक्ष खड़ी हो गई सपना- मनोज तिवारी