कर्नाटक बीजेपी विधायक का दावा, कई मंत्री कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं

 


कर्नाटक: राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा वरिष्ठ नेता बसवाना गौड़ा पाटिल यतनाल के इस दावे से हिल गई है कि राज्य के चुनावों की घोषणा के बाद मौजूदा कैबिनेट मंत्री कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक हैं।

बीजेपी की मुश्किलें कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने यतनाल की टिप्पणियों की पुष्टि की और दावा किया कि मौजूदा मंत्रियों सहित भाजपा के सदस्य उनके संपर्क में हैं। पार्टी इस मुद्दे पर संजीदगी से चल रही है।

भाजपा विधायक और शीर्ष अधिकारी राज्य में चार रिक्त पदों को भरने के लिए मंत्रिमंडल के तत्काल विस्तार की मांग कर रहे हैं। इस तथ्य के बावजूद कि पार्टी आलाकमान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में चुनावों के साथ-साथ आसन्न बजट सत्र की तैयारी में व्यस्त है, सूत्रों का कहना है कि पार्टी कर्नाटक के घटनाक्रम पर नजर रख रही है।

विधायक यतनाल ने संकेत दिया है कि कांग्रेस या जद (एस) से पार्टी में शामिल हुए भाजपा के मंत्री चुनाव के बाद पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होंगे। यतनाल के अनुसार, राज्य के नेता उत्तर प्रदेश के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के नक्शेकदम पर चलेंगे, जो भाजपा कैबिनेट छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे।

कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार पहले ही नेताओं से संपर्क कर चुके हैं। उन्होंने समझाया "यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में हमारे पास जानकारी है। चुनाव की घोषणा के बाद वे भाजपा से इस्तीफा दे देंगे। पार्टी उस समय कार्रवाई करने के लिए शक्तिहीन होगी। उन्हें मंत्रिमंडल का विस्तार करने के लिए जल्दी से कार्य करना चाहिए।"

एक बार फिर हरीश रावत ने छेड़ा 'मुख्यमंत्री राग', बोले- 'यदि जनता इस बार मौका देती है तो...'

कोरोना संक्रमित पाए गए गौतम गंभीर, बोले- संपर्क में आए लोग अपना टेस्ट करवा लें

साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा IPL 2022 ? CSA ने BCCI को भेजा प्रस्ताव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -