बेंगलुरु में पुलिस ने सड़क किनारे कराई बच्चे की डिलीवरी

बेंगलुरु में पुलिस ने सड़क किनारे कराई बच्चे की डिलीवरी
Share:

बेंगलुरु : बेंगलुरु में ट्रैफिक पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है। बैटनारायणपुरा में ट्रैफिक व्यवस्था संभाल रहे सब इंस्पेक्टर गोपाल कृष्ण ने अचानक एक महिला को सड़क पर बेहोश देखा। पास गए तो पता चला कि वो प्रसव पीड़ा से बेहाल है। इसके बाद उन्होने वायरलेस पर एंबुलेंस के लिए मैसेज भेजा पर जब तक एंबुलेंस आती महिला की हालत बिगड़ने लगी और इसके बाद पीड़ा बढ़ी और महिला ने एक बच्चे को वही जन्म दे दिया।

इसके बाद गोपाल कृष्ण ने उस महिला को सफाई कर रही महिलाओं की मदद से फ्लाईओवर के नीचे ले गए, जो थोड़ी साफ-सुथरी जगह थी। तब तक एंबुलेंस आ गई। वहाँ से फैरन उस महिला व बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने कहा कि जच्चा-बच्चा दोनो स्वस्थ है।

इधर कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने शनिवार को सब इंस्पेक्टर गोपालकृष्ण को इस कदम के लिए बधाई दी और कहा की मानवता से भरे इस कदम से डिपार्टमेंट के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ेगा। इससे पहले दिल्ली में भी एक पीसीआर वैन ने बच्चे की डिलीवरी में मदद की थी। एंबुलेंस की बजाए गलती से पहुँची इस पीसीआर वैन में मौजूद पुलिस कर्मियों ने महिला की डिलीवरी वैन में ही करवाई थी। जिसके बाद दिल्ली पुलस ने उन्हें सम्मानित करने का फैसला लिय़ा था।
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -