राम जन्म भूमि पूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली धमकी
राम जन्म भूमि पूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली धमकी
Share:

बेंगलुरु: आप सभी जानते ही हैं कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए 5 अगस्त का सभी को इंतज़ार है. इसी बीच एक बड़ी खबर आई है. जी दरअसल भूमि पूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को कर्नाटक के बेलगावी में धमकी दी गई है. बताया जा रहा है इस मामले में बेलगावी पुलिस का कहना है कि '75 साल के विजयेंद्र को फोन पर धमकी मिली है.' अब इसी मामले में बेलागवी के तिलकवाड़ी पुलिस स्टेशन में एक मामला दायर किया जा चुका है. खबरों के अनुसार पुजारी विजयेंद्र (जिन्हे धमकी मिली है) ने बताया, 'धमकी देने वालों ने कहा कि आपने मुहूर्त की तारीख क्यों बताई? आप इसमें शामिल क्यों हो रहे हैं? इस पर मैंने कहा कि उन्होंने (आयोजकों) ने मुझसे इसके लिए आग्रह किया था और मैंने उसका पालन किया. एक गुरु के तौर पर मैंने अपना कर्तव्य निभाया. फोन करने वालों ने नाम नहीं बताया. विभिन्न जगहों से फोन आ रहे हैं. हालांकि मैंने आज तक इसे गंभीरता से नहीं लिया.'

वहीँ जैसे ही धमकी भरा फोन आया उसे संज्ञान में लेते हुए अब बेलगावी के शास्त्री नगर में पुजारी के आवास पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. इसके अलावा इस मामले में पुलिस का कहना है कि कॉल करने वालों ने कथित तौर पर विद्वान को मुहूर्त की बात को वापस लेने की धमकी दी थी जो उन्होंने समारोह के लिए तय किया था.

अब बात करें विजयेंद्र के बारे में तो वह बीते कई सालों से रामजन्म भूमि आंदोलन से संबंध रखते हैं. इसी के साथ साल 2020 फरवरी में आयोजकों ने मुहूर्त निकालने के लिए उनसे संपर्क किया था. वहीँ विजयेंद्र ने राम जन्म भूमि पूजन के मुहूर्त के लिए चार तारीख 29 जुलाई, 31 जुलाई, 1 अगस्त और 5 अगस्त बताई थी. इन सभी तारीख को लेकर उन्होंने कहा था सभी हिंदुओं के पवित्र महीने सावन में पड़ती हैं. वहीँ खबरें यह भी हैं कि कोरोना महामारी के कारण खुद विजयेंद्र भूमि पूजन कार्यक्रम में नहीं जा रहे हैं.

कोरोना में सूचना देरी से देने पर नहीं होगी कोई कार्यवाही

आगरा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 1,800 के पार पंहुचा संक्रमितों का आंकड़ा

गर्भवती महिला को एडमिट करने से पहले की कोरोना जांच की जिद, हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -