क्रिकेट : कर्नाटक ने बांग्लादेश 'A' को दी करारी शिकस्त
क्रिकेट : कर्नाटक ने बांग्लादेश 'A' को दी करारी शिकस्त
Share:

मैसूर : जगदीश सुचित की अच्छी गेंदबाजी से मौजूदा रणजी चैंपियन कर्नाटक ने ताबड़तोड़ वापसी करते हुए बीते दिन यानि कि गुरुवार को खेले गए तीन दिवसीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश 'ए' को  चार विकेट से करारी मात देने में सफल हो गया है।  शानदार बायें हाथ के स्पिनर सुचित ने 60 रन देकर 6 विकेट चटकाए है और बांग्लादेश 'ए' की टीम अपनी दूसरी पारी में 309 रन पर सिमट गई। 

पहली पारी में 129 रन की बढ़त लेने वाले कर्नाटक को इस तरह से 181 रन का टारगेट मिला था और कप्तान सीएम गौतम (49) और श्रेयास गोपाल (नाबाद 40) की शानदार पारियो से 40.5 ओवर में 6 विकेट पर 185 रन बनाकर नए सत्र की शानदार शुरुआत की। पहली पारी में कर्नाटक ने बांग्लादेश ए को 158 रन पर आउट करके कर्नाटक ने अपनी सही जगह सुश्चित करने में सफल हो गया है। तेज गति के गेंदबाज प्रसीध कृष्णा ने पांच विकेट चटकाए। और इसके जवाब में कर्नाटक ने 287 रन बनाए थे। 

बांग्लादेश ए ने दूसरी पारी में काफी अच्छे से प्रदर्शन किया और तीन विकेट पर 188 रन बनाये. आखरी में धीमे प्रदर्शन के कारण  बांग्लादेश ने अपने आखिरी पांच विकेट 24 रन के अंदर गंवाए।  टारगेट को ध्यान में रखते हुए कर्नाटक की शुरूआत ज्यादा अच्छी नहीं थी और उसने 13 रन के स्कोर तक रविकुमार समर्थ (एक) और रोबिन उथप्पा (तीन) के विकेट गंवा दिए।
 
इन विकेट के बाद गौतम ने चौकों की बरसात कर दी। गौतम ने शानदार पारो खेलते हुए 35 गेंद का सामना किया और 10 चौके लगाए। इन सभी विकेटों के होने के बाद अभिषेक रेड्डी (36), शिशिर बवाने (24) और गोपाल ने उपयोगी योगदान देकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। बांग्लादेश एक अब 27 सितंबर से भारत ए के खिलाफ पहले अनधिकृत टेस्ट मैच में खेलेगा जो उसका दौरे का आखिरी मैच भी होगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -