कोरोना वैक्सीन लेने के बाद बिगड़ी थी 80 वर्षीय बुजुर्ग की तबियत, इलाज के दौरान हुई मौत
कोरोना वैक्सीन लेने के बाद बिगड़ी थी 80 वर्षीय बुजुर्ग की तबियत, इलाज के दौरान हुई मौत
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लेने के बाद 80 साल के बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ गई थी, अब इस बुजुर्ग की मौत हो गई है. इन्हें मार्च में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई थी. डोज़ लेने के बाद बुजुर्ग बेसुध होकर गिर पड़े थे और कोमा में चले गए थे. जिसके बाद उनकी मौत हो गई. बुजुर्ग ने मार्च के पहले सप्ताह में कोरोना की वैक्सीन की पहली खुराक ली थी. उसके बाद उन्हें बुखार आया था. 

बुजुर्ग साउथ बेंगलुरु के निवासी थे. मार्च में वैक्सीन की पहली खुराक लेने के बाद से ही उन्हें बुखार आ रहा था और चलने-फिरने में समस्या हो रही थी. इसके बाद एक दिन वो घर पर ही बेसुध होकर गिर पड़े. डॉक्टरों ने बताया कि उस समय उनकी ब्लड प्लेटलेट काउंट 20 हजार से भी अधिक नीचे आ गई थी. इसके बाद 23 मार्च को उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया. बाद में बुजुर्ग कोमा में चले गए. उनके ब्रेन से ब्लीडिंग भी हो रही थी. हालांकि, अभी तक स्वास्थ्य विभाग ने इस बात को नहीं माना है कि बुजुर्ग की मौत का कारण वैक्सीन ही थी या कोई और स्वास्थ्य समस्या.

राज्य में टीकाकरण के स्टेट डिप्टी डायरेक्टर डॉ. बीएन रजनी ने कहा कि, "अभी तक अस्पताल ये तय नहीं कर सका है कि क्या वाकई ये AEFI (एडवर्स इवेंट आफ्टर इम्युनिजाइशेन) का मामला है या फिर कुछ और." उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर सोमवार को कमेटी की बैठक होनी है.

जैक मा की अलीबाबा पर लगा 2.78 अरब डॉलर का जुर्माना, की थी चीन सरकार की आलोचना

ई-कॉमर्स और डिजिटलीकरण से भारत के ऑटो क्षेत्र में होगी वृद्धि: रिपोर्ट

1,800 करोड़ रुपये के गोदाम कारोबार को बेचने के लिए ब्लैकस्टोन के साथ चर्चा करेगा रियल्टी फर्म दूतावास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -