इस दिन कर्नाटक रहेगा बंद, जानिए वजह
इस दिन कर्नाटक रहेगा बंद, जानिए वजह
Share:

अभी हाल ही में स्वीकृत हुए फार्म विधेयक के कारण बहुत हलचल हुई है। कर्नाटक राज्यसभा संघ और ऐक्य होरता समिति, साथ ही कई अन्य किसान संगठनों और संबद्ध समूहों के लिए शुक्रवार (25 सितंबर) को राज्यव्यापी बंद होने की संभावना है। हड़ताल की चर्चा किसानों द्वारा एक विशाल रैली के रूप में आई है, बेंगलुरु में भाजपा और राज्य सरकारों और केंद्र सरकार दोनों के खिलाफ सत्ता में थी। किसान सभाओं ने घोषणा की है कि वे राष्ट्रीय राजमार्ग को भी अवरुद्ध करेंगे।

जैसा कि व्यापक रूप से बताया गया है, कर्नाटक में कई किसान राज्य सरकार द्वारा भूमि और कृषि मुद्दों पर पारित विवादास्पद कानूनों के खिलाफ हैं, अर्थात् कर्नाटक भूमि सुधार (संशोधन) अध्यादेश 2020, कर्नाटक कृषि उत्पादन विपणन (विनियमन और विकास) (संशोधन) अध्यादेश, 2020। किसान रविवार को हंगामे और विरोध के बीच राज्यसभा में घोषित समान फार्म विधेयकों का भी विरोध कर रहे हैं।

किसान नेताओं द्वारा बुधवार को बाद में आंदोलन करने पर अंतिम आह्वान किया जाएगा। अब तक, कई श्रमिक संगठन, पीस ऑटो और टैक्सी एसोसिएशन, भारथ वाहन चालक संघ, ओला, उबर और टैक्सी फॉर श्योर ओनर्स एंड ड्राइवर्स एसोसिएशन, लॉरी ओनर्स एसोसिएशन और अन्य पहले ही किसानों को अपने समर्थन की घोषणा कर चुके हैं। इन कानूनों की अन्य शर्तों के अलावा, प्रदर्शनकारी किसान उन मानदंडों को शिथिल करने का विरोध कर रहे हैं, जो किसी भी आय वर्ग के गैर-कृषिविदों को कृषि भूमि का अधिग्रहण करने की अनुमति देंगे और जो लोग अब तक गैरकानूनी रूप से खेत खरीद रहे हैं, उन्हें पूर्वव्यापी रूप से डिक्रिमिनलाइज करेंगे। उन्हें डर है कि इससे भूमि जमाखोरी को बढ़ावा मिलेगा क्योंकि कानून भी भूमि के मालिक के पक्ष में वृद्धि की पेशकश करते हैं।

LAC पर चीन के इन नए सैन्य ठिकानों से उत्पन्न हुआ तनाव

प्रयागराज में कोरोना ने ढाया कहर, निगल गया कईयों की जान

TIME ने रिलीज़ की विश्व के सबसे प्रभावशाली नेताओं की सूची, प्रधानमंत्री का नाम भी है शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -