कर्नाटक स्नातक पढाई में अव्वल, विश्वविद्यालय और अनुसंधान के क्षेत्रों में कर्नाटक के विश्विद्यालयो का डंका

भारत रैंकिंग 2022 सूची में, जिसे 15 जुलाई, 2022 को शिक्षा मंत्रालय द्वारा घोषित किया गया था, भारतीय विज्ञान संस्थान, बैंगलोर को उच्च शिक्षा के संस्थानों में दूसरा स्थान देकर एक बार फिर देश के शीर्ष शैक्षणिक संस्थान का नाम दिया गया। संगठन ने विश्वविद्यालय और अनुसंधान के क्षेत्रों में भी शीर्ष स्थान हासिल किया।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज शिक्षा मंत्रालय के तहत नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) के सातवें चरण की घोषणा की।

उनकी गतिविधि के क्षेत्रों, जैसे कि समग्र, विश्वविद्यालय, कॉलेज, इंजीनियरिंग, प्रबंधन, फार्मेसी, कानून, चिकित्सा, वास्तुकला, दंत चिकित्सा और अनुसंधान के अनुसार, एनआईआरएफ ने संस्थानों को स्थान दिया है।
सभी श्रेणियों में, कर्नाटक के 11 संस्थानों को शीर्ष 10 में सूचीबद्ध किया गया था। नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (एनएलएसआईयू), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, बैंगलोर (आईआईएमबी), और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (आईआईएससी) सभी ने अपने पूर्व को बनाए रखा। 2021 से रैंकिंग

आईआईएससी ने 2021 में शुरू होने वाले सर्वश्रेष्ठ भारतीय विश्वविद्यालयों की सूची में "समग्र" श्रेणी में अपना दूसरा स्थान बनाए रखा। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास ने पहला स्थान हासिल किया।

हद से ज्यादा खतरनाक हुआ 'खतरों के खिलाड़ी' का 12वां सीजन, प्रोमो देख काँप जाएंगे आप

दिल्ली में निर्माणाधीन ईमारत की दीवार गिरी, 5 मजदूरों की मौके पर मौत, कई मलबे में दबे

आलिया-रणबीर के बाद ये मशहूर कपल बनने जा रहा है माता-पिता, इस एक्ट्रेस ने किया खुलासा

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -