कर्नाटक चुनाव: वोट देने पहुंचे द्रविड़ व कुंबले
कर्नाटक चुनाव: वोट देने पहुंचे द्रविड़ व कुंबले
Share:

कर्नाटक में आज 222 सीटों पर मतदान जारी है. अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने मतदाता बड़ी संख्या में पहुँच रहे है. यहां पूर्व क्रिकेटर और कर्नाटक के स्टेट इलेक्शन आइकॉन राहुल द्रविड़ ने सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग किया. अनिल कुम्बले भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे. बता दें कि कर्णाटक चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुम्बले को उनकी पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया था हालांकि दोनी क्रिकेटर्स ने बीजेपी का न्योता ठुकरा दिया था.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने मार्च 2018 में राहुल द्रविड़ को इलेक्शन आइकॉन बनाया था. वहीँ इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनावों में 200 महिला प्रत्याशियों सहित कुल 2600 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे है. साल 2018 में जारी हुए आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में कुल पांच करोड़ 6 लाख 90 हजार से अधिक मतदाता हैं. जिनमें से पुरुष मतदाताओं की संख्या दो करोड़ 56 लाख 75 हजार है वहीं 2 करोड़ 50 लाख नौ हजार से अधिक महिला मतदाता हैं.

आपको बता दें कि प्रदेशभर में पांच हजार से अधिक ट्रांसजेंडर मतदाता हैं. अधिकारियों के मुताबिक मतदाताओं की सुविधा के लिए प्रदेशभर में 58 हजार से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

 

कर्नाटक चुनाव के बाद बढ़ेगी पेट्रोल-डीजल की कीमतें

पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के बाद क्रिकेट छोड़ना चाहते थे सचिन

विलियमसन ने बताया, पंत की बल्लेबाजी देखने के बाद उन्हें क्या समझ आया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -