कर्नाटक में हुआ मंत्रिमंडल का विस्तार

आख़िरकार कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच गठबंधन सरकार के कैबिनेट का आज बुधवार को विस्तार हुआ. राज्यपाल वजुभाई वाला ने कैबिनेट के 25  विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. कर्नाटक कैबिनेट में जेडीएस के 9 और कांग्रेस के 14 विधायक और मायावती की पार्टी बसपा के एकमात्र विधायक और 1 निर्दलीय को भी कैबिनेट में जगह दी गई है.


कर्नाटक सरकार की कैबिनेट में मायावती की पार्टी बीएसपी के विधायक एन महेश को यूपी के बाहर पार्टी के एकमौते मंत्री होने का गौरव हासिल हुआ. जेडीएस और कांग्रेस ने 12 मई के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद एक दूसरे से हाथ मिलाकर बीजेपी के मंसूबो पर पानी फेर दिया था और हाई वोल्टेज सियासी ड्रामे के बाद कर्नाटक में सरकार बना ली थी जिसके मंत्रिमंडल का विस्तार आज हुआ . 

विभागों को लेकर हुए समझौते के मुताबिक कांग्रेस को गृह, स्वास्थ्य, राजस्व और कृषि जैसे विभाग मिलेंगे. वहीं, जेडीएस को वित्त, आबकारी, पीडब्ल्यूडी आदि विभाग मिलेंगे. सूत्रों के मुताबिक दोनों पार्टियां कुछ विभागों को रिक्त रख सकती है. जेडीएस ने क्षेत्र के आधार पर मंत्रियों को शामिल करने का फैसला किया है. वही कांग्रेस ने एलान किया है कि कुमार स्वामी अगले पांच साल तक कुर्सी पर बने रहेंगे. 

 

कर्नाटक मंत्रिमंडल में शामिल होंगे बीएसपी विधायक

कर्नाटक: मंत्रिमंडल का विस्तार कल संभव

कर्नाटक : मंत्रिमंडल के विस्तार की तारीख मुकर्रर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -