कर्नाटक विस चुनाव : लिंगायत दांव खेलकर कर्नाटक को भी 'भगवामय' कर देंगी बीजेपी

कर्नाटक विधानसभा के नतीजे से अभी तक यह स्पस्ट नहीं हो सका है कि आखिर राज्य में किस पार्टी की सरकार बनेगी. कांग्रेस-जेडीएस मिलकर कर्नाटक पर राज करेंगी. या भाजपा और जेडीएस की जुगलबंदी से  भाजपा की सरकार बनेगी. ख़बरों की माने तो कांग्रेस द्वारा एक बड़ा दांव खेले जाने के बाद अब भाजपा भी एक बड़ा दांव खेलने की तैयारी में हैं. आपको बता दे कि कर्नाटक चुनाव में पहले ही कांग्रेस जेडीएस को समर्थन देकर सियासी चाल चल चुकी हैं. वहीं अब सियासी चाल चलने के लिए भाजपा भी तैयार हैं. 

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव में इस समय कांग्रेस पार्टी 78 सीटों पर आगे चल रहीं हैं. वहीं जेडीएस 38 और भाजपा 104 सीटों पर बनी हुई हैं. कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन दिया हैं, और अगर दोनों पार्टियों की कुल सीट की बात की जाए तो यह कुल 116 होती हैं. जो कि पूर्ण बहुमत से 3 सीट अधिक हैं. वहीं भाजपा लिंगायत दांव खेलना चाहेंगी. बता दे कि कांग्रेस के लिंगायत समुदाय के 7 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. और उम्मीद जताई जा रहीं है कि बीजेपी इन पर अब सियासी चल चलेंगी. 

भाजपा अगर इन 7 सीटों का समर्थन प्राप्त करती हैं, तो वह बहुमत के करीब पहुंच जाएगी. जहां से वह अन्य का साथ लेकर सरकार बना सकती हैं. वहीं राज्यपाल से मुलाक़ात में कांग्रेस ने जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात कही हैं. वहीं भाजपा ने पूर्ण बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल से 2 दिन का समय मांगा हैं.

कर्नाटक चुनाव LIVE : कांग्रेस-जेडीएस को झटका, बीजेपी की बनेगी सरकार

दिलचस्प मुकाम पर कर्नाटक, सारे दांव खेले जायेंगे

कांग्रेस हार का ठीकरा EVM पर फोड़ रही : सीएम जयराम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -