इन राज्यों ने की मजदूरों से घर न जाने की गुजारिश
इन राज्यों ने की मजदूरों से घर न जाने की गुजारिश
Share:

केंद्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन-3 के बीच आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने के लिए जारी दिशानिर्देशों में कई तरह की रियायतें दी गई हैं, वहीं विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूर अपने घरों को लौटने को बेचैन भी नजर आ रहे हैं. विशेष ट्रेनों के जरिए कई राज्यों से तो मजदूर लौटने भी लगे हैं. निकट भविष्य में आर्थिक गतिविधियां शुरू होने पर श्रमिक संकट की आशंका में हरियाणा, कर्नाटक और तेलंगाना की सरकारों ने मजदूरों से रुक जाने की अपील की है. इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां शुरू करने का संकेत दिया है. उन्होंने अधिकारियों को दूसरे राज्यों से लौट रहे श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर उनकी दक्षता के अनुरूप काम देने का निर्देश दिया है.

अमेरिका में तेज़ हुई कोरोना की मार तो गंभीर होने लगे हालात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने श्रमिकों से अपील की कि वो घर नहीं लौटें और लॉकडाउन के तहत केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों में जिन इकाइयों में काम करने की छूट दी गई है, वहां काम शुरू करें. 

कोरोना ने ढाया कहर तो इन शहरों में बढ़ने लगे मौत और संक्रमण के मामले

इसके अलावा टीवी पर अपने संबोधन में खट्टर ने कहा कि हो सकता है कि आप एक या दो साल से अपने घर नहीं गए हैं, घर लौट आने के लिए आप पर परिजनों का दबाव भी होगा. लेकिन संकट की इस घड़ी में हम आपको किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करने देंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि आपकी नौकरी बनी रहे. आप शुरू होने जा रही औद्योगिक इकाइयों में काम शुरू कर सकते हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि जो श्रमिक घर जाने चाहेंगे, राज्य सरकार उनके लौटने की व्यवस्था करेगी. इसके लिए राज्य सरकार ने एक एप भी जारी किया है.

कोरोना : पूजा-नमाज को लेकर सीएम योगी ने बोली चौकाने वाली बात

ईरान में कम हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

स्पेन में जारी है कोरोना और मौत का खेल, 24 घंटों में 200 से अधिक मामले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -