कर्नाटक और तमिलनाडु को मिली 'कोविशील्ड' की पहली खेप, केरल को कल मिलेगी वैक्सीन

By Bhavesh Bakshi
Jan 12 2021 03:50 PM
कर्नाटक और तमिलनाडु को मिली 'कोविशील्ड' की पहली खेप, केरल को कल मिलेगी वैक्सीन

नई दिल्ली: कर्नाटक और तमिल नाडु को मंगलवार को कोरोना वैक्सीन की पहली खेप मिली है। वहीं बुधवार को केरल में वैक्सीन की खेप मिल जाएगी। वैक्सीन मिलने के बाद कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने पारदर्शी तरीके से टीकाकरण के लिए प्रतिबद्धता जताई है। वहीं कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप मिलने के बाद चेन्नई की तरफ से आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई। तमिलनाडु स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन (J Radhakrishnan) ने बताया कि पुणे से तमिलनाडु के लिए वैक्सीन की 5.56 लाख खुराक आई है।

बता दें कि कर्नाटक और तमिलनाडु  को आज कोरोना वैक्सीन की पहली खेप मिल गई हैं, वहीं केरल को वैक्सीन कल मिलेगी। पुणे से ये वैक्सीन की खेप देश के अलग-अलग राज्यों में भेजी जा रही है। 6.47 लाख डोज के साथ कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप लेकर विमान कर्नाटक के केंपेगौडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर के कार्यालय से बयान जारी करते हुए बताया गया है कि बेंगलुरु में आज वैक्सीन की खेप पहुंची वहीं बेलगावी में बुधवार को वैक्सीन की अगली खेप पहुंचेगी। 

उन्होंने बताया कि वैक्सीन का यह कंसाइनमेंट रेफ्रीजरेटर युक्त ट्रक के माध्यम से शहर के वैक्सीन स्टोर में भेज दिया गया है। वहीं केरल के कोच्चि स्थित नेदुंबासेरी हवाई अड्डे पर बुधवार दोपहर दो बजे वैक्सीन की पहली खेप पहुंचेगी। इन वैक्सीन को तिरुअनंतपुरम, कोच्चि और कोझीकोड के तीन रिजनल सेंटरों में स्टोर किया जाएगा।

नेशनल यूथ डे पर आयुष्मान खुराना ने फैंस को दिया खास संदेश

न बदबू और ना ही हानिकारक रसायन, खादी इंडिया ने पेश किया गोबर निर्मित 'वैदिक पेंट'

बिहार के लोगों को मिला एक और तोहफा, दरभंगा से अहमदाबाद के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू