कर्नाटक पीयूसी परीक्षा के परिणाम जून के तीसरे सप्ताह में घोषित किए जाएंगे
कर्नाटक पीयूसी परीक्षा के परिणाम जून के तीसरे सप्ताह में घोषित किए जाएंगे
Share:

बेंगलुरु: हाल ही में संपन्न कर्नाटक के  प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स (पीयूसी) परीक्षाओं (कक्षा 12) के परिणाम जून के तीसरे सप्ताह में घोषित किए जाएंगे, राज्य के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने शुक्रवार को कहा।

"पीयूसी परीक्षाएं सफलतापूर्वक पूरी हो गई थीं, और मूल्यांकन प्रक्रिया अगले सप्ताह जारी रहेगी, जून के तीसरे सप्ताह में परिणामों की उम्मीद है," उन्होंने एक ट्वीट में कहा। पीयूसी परिणाम www.karresults.nic.in पर उपलब्ध होंगे।

पीयूसी परीक्षाएं राज्य में 22 अप्रैल से 18 मई, 2022 तक आयोजित की गई थीं, जिसमें छह लाख से अधिक छात्र राज्य भर से भाग ले रहे थे।  इस साल परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित की गई थीं, हालांकि उन्हें जून 2021 में रद्द कर दिया गया था क्योंकि कोविद -19 के मामलों में वृद्धि हुई थी।

गुरुवार को, राज्य सरकार ने कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (केएसईईबी) की आधिकारिक वेबसाइटों पर माध्यमिक स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र (एसएसएलसी / कक्षा 10) परीक्षा के परिणाम प्रकाशित किए। मंत्रालय का दावा है कि 85.63 प्रतिशत छात्रों ने एसएसएलसी परीक्षा पास की।

नागेश ने कहा, "ग्रामीण छात्रों ने शहरी छात्रों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसमें 91.32 प्रतिशत ग्रामीण छात्र पास हुए हैं और 86.54 प्रतिशत शहरी छात्र पास हुए हैं।

CUET PG 2022 परीक्षा पिछले सप्ताह जुलाई में, आज से शुरू होगी पंजीकरण प्रक्रिया

IIIT हैदराबाद 22 अगस्त से आईटी ऑन-कैंपस और ऑनलाइन मोड में मास्टर ऑफ साइंस की पेशकश करेगा

कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा: 8.73 लाख छात्र आज अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -