कर्नाटक सरकार ने आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी के खिलाफ जांच के आदेश दिए
कर्नाटक सरकार ने आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी के खिलाफ जांच के आदेश दिए
Share:

बेंगलुरु: बोम्मई सरकार ने शुक्रवार को वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी के खिलाफ जेडी (एस) नेता एस.आर. महेश द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच का आदेश दिया, जबकि वह मैसूरु के जिला आयुक्त थे।

कार्मिक और प्रशासन सुधार विभाग (डीपीएआर) के अवर सचिव जेम्स तारकन ने ये निर्देश जारी किए हैं। बेंगलुरु वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड (बीडब्ल्यूएसएसबी) के अध्यक्ष और एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एन जयराम को जांच अधिकारी के रूप में चुना गया है।

रिपोर्ट जमा करने की अंतिम तिथि 30 दिन है। यह कार्रवाई रोहिणी सिंधुरी के लिए एक झटका बताया जा रहा है, जो अपनी अखंडता और राजनेताओं के लिए चिंता की कमी के लिए पहचानी जाती हैं। वह इस समय हिंदू धार्मिक संस्थानों और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग की आयुक्त हैं।

हासन जिला आयुक्त के रूप में अपने समय के दौरान, रोहिणी सिंधुरी ने पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बड़े भाई एच.डी. रेवन्ना का सामना किया।
उन्होंने मैसूर के उपायुक्त के रूप में पदभार संभालने के बाद कई कार्रवाइयां शुरू कीं, जिसने उन्हें इस क्षेत्र में लोकप्रिय बना दिया। लेकिन उन्होंने जल्दी से जिले के शक्तिशाली राजनेताओं को नाराज कर दिया।

जेडीएस के विधायक और कुमारस्वामी के करीबी विश्वासपात्र एसआर महेश ने रोहिणी सिंधुरी के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें छात्रों के लिए कपड़े के बैग की खरीद, उनके आधिकारिक आवास का नवीनीकरण, जो एक विरासत इमारत है, एक स्विमिंग पूल का निर्माण, और कोविड से संबंधित मौतों पर झूठे आंकड़ों का प्रावधान शामिल है।

'मुस्लिमों को आतंकी बनाता है PFI, अल-क़ायदा से हैं संबंध...', सूफी बोर्ड ने की बैन लगाने की मांग

स्टेडियम में जीतकर मुंबई की जीत की प्रार्थना करेंगे कोहली, क्योंकि यदि दिल्ली जीती तो...

गेंहू भेजने को लेकर भारत से खुश हुआ मिस्त्र, अब 12 अन्य देशों ने भी की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -