कर्नाटक चुनाव : टिकट घमासान, सिद्धारमैया पर लगे आरोप

कर्नाटक चुनाव : टिकट घमासान, सिद्धारमैया पर लगे आरोप

कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए हाल ही में आज कांग्रेस ने 224 में से 218 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी हैं. लेकिन कांग्रेस का यह फैसला उसी पर भारी पड़ता हुआ नज़र आ रहा है. दरअसल, कांग्रेस द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची पर कांग्रेसी जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. हैरानी वाली बात यह है कि इस पर मुख्य्मंत्री सिद्धारमैया पर आरोप लगाए जा रहे हैं. 

टिकट पाने से वंचित रहे लोगों ने मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए. जैसे ही कांग्रेस ने आज 218 उम्मीदवारों की सूची जारी की वैसे ही पार्टी में घमासान मच गया. साथ ही कांग्रेस पार्टी के अपनों ने ही बगावत शुरु कर इस्तीफा देने की चेतावनी तक दे दी. कर्नाटक के कुनिगल, कोलार, कोल्लेगल, बेलूर, बदामी, कित्तूर, नेलमंगला सहित कई विधानसभा क्षेत्रों में  बगावत के स्वर उठे हैं. 

गौरतलब है कि कर्नाटक में आगामी 12 मई को 224 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होने वाले है. 12 मई को चुनाव के बाद 15 मई तक चुनाव परिणाम की घोषणा भी हो जाएगी. इस चुनाव पर कर्नाटक ही नहीं बल्कि समूचे देश की नज़र हैं. भाजपा से जहां प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस पर अपनी नजरें गढ़ाए हुए हैं. वहीं कांग्रेस से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया लगातार सक्रिय हैं. कांग्रेस के साथ ही आज भाजपा ने भी दूसरी सूची में 82 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. 

कर्नाटक चुनाव : भाजपा ने जारी की दूसरी सूची..

कर्नाटक में टिकिट नहीं मिलने पर कांग्रेस में बवाल, वीडियों देखें

बीजेपी मतलब बलात्‍कार जनता पार्टी- कमलनाथ