कर्नाटक के लोगों को मिली बड़ी हालत, 24 घंटे नही रहेगी राशन की कमी

Mar 26 2020 06:36 PM
कर्नाटक के लोगों को मिली बड़ी हालत, 24 घंटे नही रहेगी राशन की कमी

संपूर्ण भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी है. जिसे रोकने के लिए भारत सरकार ने लॉकडाउन का रास्ता अपनाया है. वहीं, कर्नाटक के पुलिस प्रमुख प्रवीण सूद ने ट्वीट करते हुए एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि ग्रॉसर्स और सुपरमार्केट पूरे कर्नाटक में दिन में 24 घंटे खुले रह सकते हैं. गुरुवार को नागरिकों की सुविधा के लिए, किराने की दुकानें और सुपरमार्केट जो खाद्य पदार्थ बेच रहे हैं, वे पूरे राज्य में पूरे सप्ताह सातों दिन खुले रह सकते हैं. हालांकि, शीर्ष पुलिस ने लोगों से अपील की है कि भीड़ से बचने की अपील की. बुधवार शाम को, बेंगलुरु पुलिस आयुक्त ने व्यक्तियों और वाहनों के लिए पास के बारे में 300 खाद्य और दवा एग्रीगेटर्स से मुलाकात की.

कोरोना: जम्मू कश्मीर की किसी भी मस्जिद में नहीं होगी जुमे की नमाज़, ग्रैंड मुफ़्ती ने किया ऐलान

अपने बयान में राव ने कहा कि आधार कार्ड और संगठन के अनुरोध पत्र पर व्यक्तियों और वाहनों के पास जारी किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि आवेदन प्रक्रिया शुरू में  ऑफ लाइन शुरु होगी. बाद में इसे ऑनलाइन बढ़ाया जाएगा और इस दौरान स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक सेवाओं के आपूर्तिकर्ताओं के लिए हस्तांतरणीय पास भी होंगे.  पुलिस के आठ डिप्टी कमिश्नर बेंगलुरु में पास का समर्थन करेंगे. हेमंत निंबालकर, सहायक पुलिस आयुक्त (प्रशासन) ने पास  का फॉरमेट को साझा किया. पॉलिस दोपहिया, चारपहिया और व्यक्तियों के लिए पास जारी कर रही है.

बिहार की आवाम के लिए फिर छलका राबड़ी का दर्द, ट्विटर पर लिखा भावुक सन्देश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वह बिना कर्फ्यू पास के अस्पताल से आ जा सकते हैं. पुलिस प्रमुख के अनुसार, कर्फ्यू पासों का दुरुपयोग करने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा. इस पास का उद्देश्य केवल आवश्यक सेवाओं और खाद्य आपूर्ति श्रृंखला को बनाए रखना है. उन्होंने आगे कहा कि कृपया हमें सामाजिक दूरी बनाए रखने में मदद करें.बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है. 25 मार्च से 14 अप्रैल तक जब तक जरुरी ना हो लोगों को अपने घर से निकलने की मंजूरी नहीं है. 

मात्र 24 घंटे में कोरोना के शिकार बने 4 लोग, हालत पर बोला स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय

अब कोरोना से नहीं जाएगी किसी भी भारतीय की जान ! बस करना होगा ये छोटा सा काम

कोरोना के कहर को रोकने के लिए अमेरिकी चिकित्सक इस दवा का कर रहे उपयोग