जन्मदिन विशेष : 90वें के दशक की सबसे हिट एक्ट्रेस है करिश्मा, जानिए उनकी कुछ रोचक बातें...
जन्मदिन विशेष : 90वें के दशक की सबसे हिट एक्ट्रेस है करिश्मा, जानिए उनकी कुछ रोचक बातें...
Share:

हिंदी सिनेमा की सबसे हिट और सफल अदाकाराओं में अपना स्थान रखने वाली करिश्मा कपूर आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही है. आज ही के दिन उनका जन्म साल 1974 में मुंबई में हुआ था. वे 90वें के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रही है. तो आइए आज उनके 45वें जन्मदिन पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ खास और रोचक बातें...

- करिश्मा 'कपूर' खानदान से है, जिसे हिंदी फिल्मों का प्रथम परिवार भी कहा जाता है. 

- पहले कहा जाता था कि कपूर खानदान की महिलाएं फिल्मों में अभिनय नहीं करती हैं. लेकिन शशि कपूर की बेटी संजना कपूर ने इस परंपरा को तोड़ा, लेकिन उन्हें फिल्मों में सफलता नहीं मिल सकी. जबकि सही मायनो में करिश्मा कपूर इस कपूर परिवार की पहली सफल महिला कलाकार हैं.

- करिश्मा को प्यार से 'लोलो' बुलया जाता है. करिश्मा की नानी का नाम गिना लोलोब्रिगाडा था और यही से 'लोलो' नाम करिश्मा की मां बबीता द्वारा लिया गया था. 

- बॉलीवुड में करिश्मा ने साल 1991 में आई फिल्म प्रेम कैदी से कदम रखा था. 

- जब करिश्मा ने जब बॉलीवुड में एंट्री ली थी, तो उनके लुक को लेकर काफी मजाक बनाया गया था. किसी ने उन्हें लेडी रणधीर कपूर कहा तो कुछ ने कहा कि वे लड़के जैसी दिखाई देती हैं. लेकिन फिर ऐसा जादू चला कि आज भी उनके चर्चे होते हैं. 

- 1991 में करिश्मा की डेब्यू फिल्म  'प्रेम कैदी' सफल रही थी और 1992 में करिश्मा की 6 फिल्में रिलीज हुईं थी. 
 
- अदाकारा करिश्मा की दूसरी फिल्म 'पुलिस ऑफिसर' थी, जिसमें कि वे जैकी श्रॉफ की नायिका थी और फिल्म देखने के बाद करिश्मा के चाचा ऋषि कपूर ने कहा था कि फिल्म में जैकी, करिश्मा के अंकल नजर आ रहे थे.

- फिल्म राजा बाबू (1994) में करिश्मा और गोविंदा की जोड़ी को बेहद पसंद किया गया और इसके बाद दोनों ने कई फिल्में साथ की जो बॉक्स ऑफिस पर अत्यंत ही सफल 
साबित हुई. 

- करिश्मा ने 90 के दशक के सारे नए कलाकारों अक्षय कुमार, अजय देवगन, सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान, सनी देओल, गोविंदा और जैकी श्रॉफ आदि के साथ काम किया. 

- फिल्म राजा हिन्दुस्तानी (1996) करिश्मा के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई और यह फिल्म पहले ऐश्वर्या राय करने वाली थीं, हालांकि बाद में करिश्मा उनकी जगह आई और इस फिल्म में उनका चुम्बन दृश्य भी काफी चर्चित रहा था.

- कहा जाता है कि करिश्मा को डेविड धवन अपने लिए भाग्यशाली मानते थे. उन्होंने करिश्मा के साथ राजा बाबू, अंदाज, कुली नं 1, जुड़वा, हीरो नं. 1, बीवी नं 1, हसीना मान जाएगी, दुल्हन हम ले जाएंगे, चल मेरे भाई, जैसी फिल्में की, जिसमें से अधिकांश बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. 

करण जौहर के साथ नज़र आई अनन्या पांडेय, आ सकती हैं अगली फिल्म में

रूहीआफ्जा : सेट से जान्हवी का नॉन ग्लैमरस लुक वायरल, देखें फोटो

फिर से बेबी बम्प फ्लॉन्ट करती नज़र आई एमी जैक्सन

धर्मेंद्र के फार्महाउस में आया नया मेहमान, वीडियो शेयर कर दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -