कारगिल दिवस: रक्षा मंत्री ने जलाई विजय ज्योति, 9 बड़े शहरों से होकर पहुंचेगी द्रास, देखें वीडियो
कारगिल दिवस: रक्षा मंत्री ने जलाई विजय ज्योति, 9 बड़े शहरों से होकर पहुंचेगी द्रास, देखें वीडियो
Share:

नई दिल्ली: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल युद्ध विजय की 20वीं वर्षगांठ के अवसर पर रविवार को दिल्ली के राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर विजय ज्योति जलाई. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "आज दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर 'विजय ज्योति' मैंने भारतीय सेना को सुपुर्द किया."  सेना के उत्कृष्ट खिलाड़ी और युद्धवीर 'विजय ज्योति' को लेकर उत्तर भारत के नौ बड़े शहरों से गुजरते हुए कारगिल विजय दिवस (26 जुलाई) के अवसर पर जम्मू एवं कश्मीर के द्रास पहुंच कर कारगिल युद्ध समारक पर जल रही चिरकालिक ज्योति में उसे मिलाएंगे. 

इस मौके पर भारतीय थल सेना के अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और लेह स्थित अग्नि एवं आवेश कोर के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल वाई. के. जोशी भी उपस्थित थे. केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख और परमवीर चक्र विजेता सूबेदार संजय कुमार के साथ सेना के सर्वश्रेष्ठ शूटर सूबेदार जीतू राय को मशाल सौंपी.

इस मशाल को तांबा, कांसा और लकड़ी से बनाया गया है. इसके ऊपरी हिस्से में धातु से 'अमर जवान' उकेरा गया है, जबकि निचले भाग में सोना के 20 बेलबूटे लगाए गए हैं, जो कारगिल विजय के गौरवमय बीसवें वर्ष को प्रदर्शित करते हैं.

 

National Law University Delhi में इन पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर

JRF के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -