करीना कपूर ने की मृत अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉइड के लिए न्याय की मांग

करीना कपूर ने की मृत अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉइड के लिए न्याय की मांग

बॉलीवुड की बेबो कही जाने वाली करीना कपूर खान ने बीते गुरुवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर प्रसिद्ध 'टाइम मैगजीन' का एक पुराना कवर पेज शेयर करते हुए, अमेरिकी में पुलिस के हाथों मारे गए एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉइड के लिए न्याय की मांग की. जी हाँ, इसी के साथ उन्होंने अपनी पोस्ट में हैशटैग लगाते हुए #जस्टिसफोरजॉर्जफ्लॉइड लिखा. आप सभी को बता दें कि इस मौत के बाद अमेरिका में एकबार फिर रंगभेद का मुद्दा गर्मा गया है. वहीँ करीना ने टाइम मैगजीन का जो फोटो शेयर किया, उसमें एक अश्वेत नागरिक के पीछे ढेरों पुलिसकर्मी दिखाई दे रहे हैं. इसमें अमेरिका 1968, 2015 के अलावा 'क्या बदल गया' और 'क्या नहीं बदला' लिखा नजर आ रहा है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on

आप देख सकते हैं मैगजीन के ओरिजिनल एडिशन में 1968 को काटकर 2015 लिखा गया था, लेकिन जॉर्ज की मौत का विरोध करने के लिए 2015 को भी काटकर 2020 लिख दिया गया. आप सभी को हम यह भी बता दें कि जॉर्ज फ्लॉइड 46 साल का एक अफ्रीकी-अमेरिकी अश्वेत नागरिक था, जिसकी मौत 25 मई सोमवार को अमेरिका के मिनियापोलिस शहर में हुई थी. वहीँ निहत्था फ्लाइड उस वक्त मारा गया, जब एक पुलिसकर्मी ने उसके हाथ पीछे कर उसे हथकड़ी लगा दी और उसे जमीन पर पटककर उसकी गर्दन को अपने घुटनों से दबा दिया था. उसके बाद वह सांस नहीं ले पाया. बीते दिनों ही इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पीड़ित कहता नजर आ रहा है कि ''मेरा दम घुट रहा है, मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं, मेरी गर्दन पर से हट जाओ लेकिन पुलिसकर्मी उसकी बात नहीं सुनता है.''

वहीँ उस दौरान वहां खड़े अन्य पुलिसकर्मी भी रास्ते से गुजरते लोगों की चेतावनी को अनदेखा कर देते हैं और इसी दौरान 10 मिनट के अंदर वो हरकते करना बंद कर देता है और उसकी मौत हो जाती है.'' वैसे इस घटना के बाद चार आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें नौकरी से निकाल दिया है.

सामने आया नुसरत भरुचा की नयी फिल्म का नाम, है हॉरर

ऑल्ट बालाजी और ज़ी5 की सीरीज़ 'कहने को हमसफ़र है' की स्टारकास्ट के साथ 'ओ मेरे हमसफ़र' का एक संगीतमय सफ़र लॉकडाउन की बोरियत को करेगा दूर!

पति के चक्कर में इंडस्ट्री से गायब हुईं थीं भाग्यश्री, कहा था- 'किसी और मर्द के साथ रोमांस..'