पति ने बनवाया पत्नी का मंदिर, सालों से कर रहा पूजा

पति ने बनवाया पत्नी का मंदिर, सालों से कर रहा पूजा

लोग प्यार में ना जाने क्या-क्या कर जाते हैं, कोई अपनी बेगम के लिए ताजमहल बनवा देता है तो कुछ अपनी प्रेमिका के लिए चाँद तारे तोड़कर लाने की बात करते हैं. ऐसे कई लोग देखे होंगे आपने, लेकिन कभी कोई ऐसा देखा है जो प्यार में अपनी पत्नी का ही मंदिर मनवा दे. जी हाँ, आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स से मिलवाने जा रहे हैं जो आपको भी हैरान कर देगा.

साइकिल चोर चोरी कर बन रहा था रोबिन हुड लेकिन..

दरअसल, कर्नाटक में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक किसान में मंदिर बनवाया इसमें अपनी पत्नी की मूर्ति स्थापित कर दी. कर्नाटक के येंलदूर जिले के कृष्णपुर गांव में रहने वाले क‍िसान राजूस्वामी इसी वजह से काफी चर्चा में बना हुआ है जो अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता है और उसी के लिए ये मंदिर बनवा दिया. कह सकते हैं ये मंदिर दोनों के प्रेम की निशानी है. इस मंदिर में मूर्ति है जो राजू की पत्नी की है और करीब 12 सालों से इस मंदिर की पूजा कर रहा है. इसके पीछे एक कहानी है जो प्रेमभरी है.

किसान राजू ने बताया कि वो अपनी बहन की बेटी से बहुत प्यार करता था और उससे शादी भी करना चाहता था लेकिन समाज इसके खिलाफ था जिसके कारण उसे परेशानी आ रही थी. इस पर उसकी बहन और बहनोई कोई दिक्क्त नहीं थी और इसी को देखते हुए राजू ने शादी कर ली. राजू ने बताया कि उसकी पत्नी के पास  कुछ शक्तियां थी जो उसे पूजा पाठ करने से मिली थी. वो जो भी कहती थी वो सच हो जाता था. 

गर्लफ्रेंड नाराज़ हुई तो माफ़ी के लिए छपवाए 300 बैनर और..

ऐसे ही उसने मंदिर मनवाने की मांग की थी और मंदिर का काम शुरू भी हो गया. लेकिन इसी बीच उसकी पत्नी ने अपनी मौत की भव‍िष्‍यवाणी की और मंद‍िर बनने से पहले उसकी मौत हो गई जिसके बाद राजू ने इस मंदिर में भगवान नहीं बल्कि अपनी पत्नी की मूर्ति को स्थापित कर दिया. इसी को देखते हुए लोगों ने इस मंदिर का नाम 'प्‍यार का मंद‍िर' रख दिया और इसी से जाना भी जाता है.

यह भी पढ़ें..

World Mosquito Day : इसलिए होता है मच्छरों का भी दिन

इस देश के विज्ञापन ने कहा 'अपने सैनेटरी पैड्स खुद बनाओ'

?