कर्नाटक में सियासी पारा चरम पर, आज इस्तीफा दे सकते हैं कुमारस्वामी
कर्नाटक में सियासी पारा चरम पर, आज इस्तीफा दे सकते हैं कुमारस्वामी
Share:

 

बंगलुरु: कर्नाटक में बीते कई दिनों से कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर खतरा मंडरा रहा है. अब तक कांग्रेस और जेडीएस के लगभग 16 विधायक इस्‍तीफा दे चुके हैं. आज शीर्ष अदालत 10 बागी विधायकों की याचिका पर भी सुनवाई करेगा. इसके अलावा सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि सीएम एचडी कुमारस्‍वामी आज पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं. वहीं मुंबई से एक बागी विधायक एसटी सोम शेखर बेंगलुरु वापस लौट आए हैं.

याचिकाकर्ताओं ने दलील दी कि सीएम कुमारस्वामी अल्पमत में हैं और विश्वास मत हासिल करने से इनकार कर रहे हैं. याचिकाकर्ताओं ने संविधान में दिए गए लोकतांत्रिक सिद्धांतों की रक्षा के लिए अपने असाधारण अधिकार को क्रियान्वित करने की मांग की है. याचिकाकर्ताओं ने कहा है कि, "विधायिका का कोई भी निर्वाचित सदस्य अपनी अंतरात्मा की आवाज या अन्य आवश्यक परिस्थितियों के आधार पर अपनी सदस्यता से इस्तीफा देने का हकदार है."

शीर्ष अदालत आज कर्नाटक के 10 बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई करने वाली है. वकील मुकुल रोहतगी के माध्यम से दाखिल याचिका में इन विधायकों ने आरोप लगाया है कि विधानसभा स्पीकर अपने संवैधानिक कर्तव्य का पालन नहीं कर रहे हैं और जान बूझकर विधानसभा से उनके इस्तीफे की स्वीकृति में लेटलतीफी कर रहे हैं.

अलगाववादियों को शिवसेना की दो टूक, कहा- जिसे पाकिस्तान पसंद हो, वो वहीं जाकर रहे

जन्मदिन विशेष : 66 के हुए भाजपा के प्रभु, जानिए राजनीतिक सफर के बारे में...

कर्नाटक : स्पीकर का बड़ा बयान, अभी किसी का भी इस्तीफा स्वीकार नहीं होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -