Birthday Special: विदेशों से सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले निर्देशक हैं करण जौहर
Birthday Special: विदेशों से सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले निर्देशक हैं करण जौहर
Share:

हिंदी सिनेमा में करण जौहर को सबसे सफल निर्देशक के तौर पर जाना जाता है. करण जौहर 25 मई को अपना 46वां जन्मदिन मनाएंगे. करण जौहर ने ही हिंदी सिनेमा में पश्चात कल्चर का तड़का डाला है. करण जौहर एक ज़माने के मशहूर फिल्म निर्माता यश जौहर और हिरू जौहर के पुत्र हैं. करण ने मुंबई के ग्रीनलौन्स हाई स्कूल में पढ़े और उन्होंने  एच.आर. कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनोमिक्स से अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी की है.
 
करण जौहर एक आदर्श बेटा के रूप में जाने जाते हैं कि जिन्होंने अपने पिता यश जौहर के बिज़नेस को 10 गुना बढ़ाया. करण जौहर हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले भारतीय फिल्म निर्माता हैं. करण जौहर के पिता ने साल 1976 में धर्म प्रोडक्शन की शुरुआत की थी. जिसमें उन्होंने Dostana (1980), Duniya (1984) ,Muqaddar Ka Faisla (1987), Agneepath (1990), Gumrah (1993), Duplicate (1998) जैसी हिट फिल्म फिल्मों का निर्माण किया. उनके साथ साल 1998 से फिल्म 'कुछ कुछ होता है' से धर्मा प्रोडक्शन की जिम्मेदारी अपने हाथों में ली. तब से लेकर करण ने अपनी सभी फ़िल्में सुपरहिट दी हैं. 

करण जौहर एक बार नेशनल अवार्ड और चार बार फिल्म फेयर अवार्ड जीत चुके हैं.  करण जौहर का 'धर्म प्रोडक्शन' इन दिनों 9 फिल्मों पर काम कर रहा है. जिनमें 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2', 'केसरी','ब्रह्मास्त्र', 'धड़क', 'ड्राइव', 'सिम्बा', 'रंगभूमि' शामिल हैं. 

काजोल को मिला मैडम तुषाद म्यूजियम का सम्मान

रणबीर नहीं मैं निभा रहा था संजू का किरदार : आमिर

विचार-विमर्श करके ही समाज में परिवर्तन लाया जा सकता है : अक्षय कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -