इस वजह से करियर की शुरुआत में हर फिल्म का नाम 'K' से रखते थे करण जौहर

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए मशहूर होने वाले करण जौहर का आज जन्मदिन है. आप सभी को बता दें कि आज करण जौहर अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. वैसे करण जौहर ने बॉलीवुड को कई हिट फ़िल्में दी हैं. आपको बता दें कि करण का जन्म 25 मई 1972 को मुंबई में हुआ था. वहीं उनका असली नाम 'करण धर्म कामा जौहर' है. उनके पिता 'यश जौहर' मशहूर निर्माता हुआ करते थे जिन्होंने 'धर्मा प्रोडक्शंस' की नींव रखी थी और उनकी मां 'हीरू' जौहर एक हाउस वाइफ हैं.

करण ने मुंबई के ग्रीन लॉन्स और कॉमर्स और इकॉनोमिक्स के एचआर कॉलेज से आगे की पढ़ाई की और उनके पास फ्रेंच भाषा में भी डिग्री है. इसी के साथ करण ने बचपन से ही अपना आदर्श राज कपूर , यश चोपड़ा और सूरज बड़जात्या को माना है. वैसे करण का कुछ सालों तक अंकज्योतिष में ज्यादा रुझान था जिसकी वजह से वो अपनी फिल्मों का नाम 'K (क)' अक्षर से शुरू हुआ करता था जैसे 'कुछ कुछ होता है', 'कभी खुशी कभी गम', 'कल हो ना हो' इत्यादि.

वहीं फिल्म 'लगे रहो मुन्नाभाई' आई तो इस फिल्म को देखने के बाद करण जौहर ने इस अंकज्योतिष से खुद को मुक्त कर लिया. आपको बता दें कि डायरेक्टर के रूप में करण की पहली फिल्म 'कुछ-कुछ होता है' थी जिसे दर्शकों ने काफी सराहा था. वहीं टी.वी होस्ट के तौर पर करण का 'कॉफी विद करण' शो काफी प्रचलित है जो आप सभी ने देखा ही होगा. फिलहाल करण अपनी फिल्म तख़्त को बनाने में लगे हुए हैं.

e-mind rocks-2020: बादशाह के गाने से सज गया है मंच

कोरोना के कहर के बीच भगवान बने सोनू सूद, नंबर मांगकर लोगों को पहुंचा रहे घर

करीना ने शेयर की बंगाल की तस्वीरें, लिखा दिल छू लेने वाला कैप्शन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -