बाबरी मस्जिद केस छोड़े कपिल सिब्बल - कांग्रेस
बाबरी मस्जिद केस छोड़े कपिल सिब्बल - कांग्रेस
Share:

दिल्ली : कपिल सिब्बल ये वो नाम है जो विवादों और विवादित मामलों की वकालत के लिए जाना जाता है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल देश के सबसे विवादित केसो को लड़ते आ रहे है और गौर करने की बात यह है कि वे हमेशा इस तरह के मामलों में विपक्ष की भूमिका में होते है, जिससे जनता उनसे हमेशा नाराज रहती है, जिसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ता है. अब पार्टी ने बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद से जुड़े केस में सुन्नी वक्फ बोर्ड की पैरवी कर रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिंब्बल को यह केस छोड़ने के लिए कहा है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने कपिल सिब्बल को केस छोड़ने की हिदायत दी है. पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, सिब्बल से कहा गया कि इस केस से हाथ अपने खींचना ही राजनीतिक रूप से उनके लिए समझदारी भरा कदम होगा. बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अकसर ही सिब्बल सहित कई कांग्रेसी नेताओं की कोर्ट में भूमिका को लेकर राजनीतिक प्रहार करते रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस केस में सिब्बल की दलीलों को लेकर गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान भी काफी आलोचना हुई थी. तब सिब्बल ने अदालत से यह मांग की थी कि इस बेहद संवेदनशील बाबरी मस्जिद मामले की सुनवाई 2019 के आम चुनाव के बाद ही की जाए, तब मोदी ने कहा था कि क्या सिब्बल का राम मंदिर को चुनावी राजनीति से जोड़ना सही है.

सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से पैरवी करने वाले सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि कोर्ट के फैसले का ‘बहुत गहरा असर’ होगा, लिहाजा इस मामले की सुनवाई 2019 के चुनावों के बाद की जाए. बहरहाल पार्टी ने तो हिदायत जारी कर दी है इस पर सिब्बल कितना अमल करते है देखने वाली बात होगी.  

केजरीवाल ने टेके घुटने, तो सिब्बल ने भी दिखाई दरियादिली

अविश्वास प्रस्ताव से भयभीत मोदी सरकार: राहुल गाँधी

राहुल गांधी का मोदी पर जबरदस्त तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -