अकाउंट मेरा, पैसा मेरा फिर मैं कतार में क्यूं
अकाउंट मेरा, पैसा मेरा फिर मैं कतार में क्यूं
Share:

नई दिल्ली : केंद्र सरकार द्वारा 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट बंद किए जाने के निर्णय पर कांग्रेस, बसपा, आप और सपा के नेताओं में हलचल मची हुई है। इन पार्टियों के नेताओं द्वारा केंद्र सरकार के इस निर्णय का विरोध किया जा रहा है। इतना ही नहीं सीएम अरविंद केजरवाल ने तो इस निर्णय को लेकर जमकर विरोध किया और भाजपा नेतृत्व वाली सरकार को लेकर कहा कि भाजपा ने इस मामले में अपना प्रबंध पहले ही कर लिया।

कांग्रेस ने भी इस मामले का जमकर विरोध किया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि इस तरह का निर्णय जल्दबाजी में लिया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एटीएम पर तक वार कर दिया। हालात ये हैं कि एटीएम पर्याप्त नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह के आरोप दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लगाए हैं उससे तो लगता है कि भाजपा के नेताओं को पहले से नोट बंद किए जाने के निर्णय की जानकारी थी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल से इस बारे में सवाल किया गया था जिसका उन्होंने जवाद दिया और भाजपा की आलोचना की। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में होने वाले चुनाव में भाजपा द्वारा किए जाने वाले खर्च की जांच की मांग भी उन्होंने की है। उनका कहना था कि भाजपा अपने प्रत्येक कार्यक्रम में होने वाले खर्च का ब्यौरा वेबसाईट पर दे। सिब्बल का कहना था कि जब बैंक में पैसा मेरा है और अकाउंट भी मेरा ही है तो फिर मुझे लाईन में क्यों खड़ा किया गया है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी केंद्र सरकार द्वारा नोट बंद करने के निर्णय का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि यह एक बड़ा स्कैंडल है। उन्होंने कहा कि आम आदमी की मेहनत अमीर लोगों के फायदे की बन गई है। हालात ये हैं कि लंबी कतारों में बुजुर्गों, गरीबों सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -