कांग्रेस को झटका, 'साइकिल' की सवारी, कपिल सिब्बल ने की फिर राज्यसभा जाने की तैयारी

लखनऊ: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे कपिल सिब्‍बल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंच चुके हैं। उन्‍होंने समाजवादी पार्टी (सपा) हेडक्वार्टर पहुंचकर पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। इसके बाद सिब्बल उनके साथ ही कार से नामांकन के लिए विधानसभा पहुंचे। अब तक कांग्रेस में रहे कपिल सिब्‍बल ने सपा की तरफ से राज्‍यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस में काफी दिनों से बगावत के सुर बुलंद कर रहे कपिल सिब्बल सपा की सदस्यता भी लेने जा रहे हैं।

हाल में कपिल सिब्‍बल ने बतौर सु्प्रीम कोर्ट अधिवक्‍ता सपा नेता आजम खान को जमानत पर रिहा करवाया है। सपा की तरफ से राज्‍यसभा के लिए डिंपल यादव का नाम भी तय माना जा रहा है। वहीं जावेद अली के लिये एक सपा MLA ने 10000 रुपये देकर नामांकन पत्र दायर किया है। कपिल सिब्‍बल द्वारा सपा से नामांकन दाखिल करने के समय उनके साथ अखिलेश यादव और सपा के रास सदस्‍य रामगोपाल यादव भी उपस्थित रहे। बता दें कि फिलहाल, राज्‍यसभा में सपा के कुल पांच सांसद हैं। 

इनमें से कुंवर रेवती रमन सिंह, विशंभर प्रसाद निषाद और चौधरी सुखराम सिंह यादव का कार्यकाल 4 जुलाई को पूरा हो रहा है। अखिलेश यादव से खफा बताए जा रहे आजम खान ने कल मीडिया से बात करते हुए कहा था कि अगर कपिल सिब्‍बल को राज्‍यसभा भेजा जाता है तो सबसे अधिक खुशी उन्‍हें (आजम खान) को होगी। वह पहले भी कपिल सिब्‍बल के प्रति आभार प्रकट कर चुके हैं। आजम खान ने यह भी कहा कि कपिल सिब्‍बल जिस किसी पार्टी से उच्च सदन में जाएंगे यह उस पार्टी के लिए भी सम्मान की बात होगी। 

अब खुद को 'भारतीय' साबित करने में जुटी कांग्रेस, अपने प्रवक्ताओं और नेताओं को दी ये सलाह

ठेला लेकर सड़क पर उतरे CM शिवराज, 3 घंटे में मिला 10 ट्रक सामान और 2 करोड़ रुपए

'हम अखिलेश यादव को AC कमरे से निकालकर रहेंगे...', आखिर क्या कहना चाहते हैं राजभर ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -