कपिल शर्मा ने श्रीश्री से पूछा क्या है भगवान का कॉन्सेप्ट
कपिल शर्मा ने श्रीश्री से पूछा क्या है भगवान का कॉन्सेप्ट
Share:

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा गुरुवार को ट्विटर पर आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर के साथ लाइव थे. हार्ट टु हार्ट नाम के इस लाइव सेशन में कपिल शर्मा ने कई गंभीर और मजेदार सवाल पूछे. हंसी के ठहाके लगे तो ज्ञानवर्धन बातें भी हुईं. सवालों के इसी क्रम में कपिल शर्मा ने रविशंकर ने पूछा कि भगवान का असली कॉन्सेप्ट क्या है. दरअसल कपिल शर्मा ये पूछना चाहते थे कि भगवान सही मायने में क्या है?कपिल शर्मा ने रविशंकर से पूछा कि कोई कहता है मंदिर में जाकर पूजा करनी चाहिए. कोई कहता है मस्जिद जाओ. कोई कहता है कि गुरुद्वारे-चर्च जाओ और कोई कहता है कि प्रकृति ही ईश्वर है. सही मायने में कौन ईश्वर है? ईश्वर क्या है और उसका सही कॉन्सेप्ट क्या है?

आपकी जानकारी के लिए बता दें की कपिल की जिज्ञासा शांत करते हुए रविशंकर ने कहा, "ईश्वर प्रेम है और वो तुम्हारे दिल में बसा हुआ है. पूरी प्रकृति में ईश्वर ही है."रविशंकर ने कहा, "लोग कहते हैं कि खुदा नजर नहीं आता. मैं कहता हूं कि खुदा के सिवा कुछ नहीं है." कपिल शर्मा ने रविशंकर से ये भी पूछा कि गुरुदेव वो हमारी बचपन वाली खुशी कहां चली गई? कपिल ने अपने बचपन का वक्त याद करते हुए कहा कि उनके पिता हेड कॉस्टेबल थे और वो अपने परिवार के साथ सरकारी क्वार्टर में रहा करते थे.

इसके साथ ही कपिल ने बताया कि उनकी कॉलोनी में एक चाट बेचने वाला आया करता था जो तवे पर अपने चमचे से बजा कर शोर किया करता था. ये आवाज सुनकर सभी बच्चे चाट खाने पहुंच जाते थे. कपिल ने पूछा कि वो जो 2 रुपये वाली चाट की खुशी थी वो अब महंगी गाड़ियों में भी नहीं मिलती.कपिल ने रविशंकर से कहा, "वो खुशी कहां चली गई गुरुदेव?" जवाब में रविशंकर ने कहा कि खुशी ना 2 रुपये की चाट में है और ना 2 करोड़ की गाड़ी में. खुशी तुम में है. रविशंकर ने कपिल को बताया कि लेने पर जो खुशी मिलती है वो सीमित है. मगर देने पर जो खुशी मिलती है वो असीमित है. तुम्हें जो खुशी चाहिए वो तुम्हारे ही भीतर है.

 

एरिका फर्नांडीस ने ऐसे किया अपना बर्थडे सेलिब्रेट

लक्ष्मण की वजह से गुरु वशिष्ठ को लेने पड़े रीटेक, जानिये क्या है किस्सा

चंद्रकांता के क्रूर सिंह रावण से लेकर कंस तक निभाए यह किरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -