कभी दुपट्टे बेचता था लोगों को हंसाने वाला कपिल शर्मा, ऐसे हुई कॉमेडी जगत में एंट्री
कभी दुपट्टे बेचता था लोगों को हंसाने वाला कपिल शर्मा, ऐसे हुई कॉमेडी जगत में एंट्री
Share:

कॉमेडी के बेताज बादशाह कपिल शर्मा (Kapil Sharma Birthday) आज अपना जन्मदिन मना रहे है। सिर्फ कुछ ही वर्षों में कपिल शर्मा (Kapil Sharma) स्वयं में एक ब्रांड बन चुके हैं। कपिल का कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show), जब टेलीविज़न पर आता है तो उनके साथ पूरा भारत हंसता है। कपिल शर्मा के शो की पॉपुलैरिटी का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े दिग्गज स्टार्स तक अपने फिल्मों का प्रमोशन करने के लिए कपिल शर्मा के शो में आने के लिए अप्लाई करते हैं। इतना ही नहीं ब्रेट ली जैसे विदेशी खिलाड़ी को भी अपने एल्बम के प्रमोशन के लिए कपिल शर्मा के शो में आना पड़ा था। 

कपिल शर्मा अमृतसर के रहने वाले हैं। कपिल शर्मा ने जब संघर्ष आरम्भ किया था तो, मनोरंजन जगत में उनका कोई गॉडफादर नहीं था, शून्य से अपना सफर आरम्भ करते हुए कपिल शिखर तक पहुंचे तथा कॉमेडी के जगत पर राज करने लगे। भले ही आज कपिल शोहरत की बुलंदियों को छू रहे हों। मगर अपने शुरुआती दिनों में वे एक छोटे से घर में रहते थे। वे आज उस जीवनशैली में जी रहे हैं, जिसके लिए लाखों लोग तरसते हैं। मगर एक वक़्त ऐसा था जब उनको उनके ही जिले के लोग नहीं पहचानते थे। मुंबई आने तथा स्टार बनने से बहुत पहले कपिल शर्मा ने थियेटर कलाकार के रूप में लंबा संघर्ष किया है। जब वह 10वीं कक्षा में थे, तब वे एक PCO में पॉकेट मनी के लिए नौकरी करते थे। इतना ही नहीं घर को चलाने के लिए कपि‍ल ने दुपट्टे तक बेचने का काम किया करते थे। कपिल के मुताबिक, उस समय उनके पिता की तबियत बहुत खराब रहती थी, जिसकी वजह से घर में रुपयों की बहुत तंगी रहती थी। इस वजह से से उन्हें बहुत कम आयु में ही नौकरी करनी पड़ी थी। वे अपनी स्कूल की फीस भरने के लिए PCO में और एक कपड़ों की दुकान में काम करते थे।

कपिल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि एक वक़्त उन्हें रूपये की बहुत कमी रहती थी। कमी भी ऐसी कि वे अपनी बहन की शादी तक नहीं करवा पा रहे थे। कपिल के अनुसार, बहन की शादी के लिए रुपया तो चाहिए ही था, इसके अतिरिक्त एक खूबसूरत रिंग भी लेनी थी। मगर कम रुपयों के कारण वे रिंग नहीं खरीद पा रहे थे। उन्होंने बताया कि 2007 में मेरी बहन की शादी तय हो गई थी। मगर उनकी सास चाहती थीं कि हम एक बढ़िया रिंग सेरेमनी करें। हमारे पास कुछ 6 लाख रुपये थे, उन रुपयों में भी 3।5  लाख तो पिता की बीमारी में निकल गया, वहीं केवल ढाई लाख में शादी कराना बहुत कठिन था। टेलीविज़न पर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ देख कपिल ने इसमें भाग लिया मगर वो अमृतसर के ऑडिशन में वो बाहर हो गए। कपिल ने हार नहीं मानी तथा वो दोबारा अमृतसर से दिल्ली आए फिर से ऑडिशन दिया तथा इस बार कपिल ना केवल सिलेक्ट हुए बल्कि उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चलैंज’ सीजन तीन (2007) के खिताब पर कब्जा जमा लिया। ओर इस तरह कपिल शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत की थी।

सिर्फ कोट पहनकर ही पार्टी में पहुंचीं ये मशहूर अदाकारा, देखकर उड़ जाएंगे होश

रुबीना दिलैक की इन तस्वीरों को देख धड़क उठा फैंस का दिल, बोले- 'आप इतनी सुन्दर क्यों हो'

निया शर्मा ने फिर पहन डाले ऐसे कपड़े, वीडियो देख छूटे फैंस के पसीने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -