कपिल देव की अगुवाई वाली सलाहकार समिति चुनेगी अगला कोच
कपिल देव की अगुवाई वाली सलाहकार समिति चुनेगी अगला कोच
Share:

नई दिल्ली : 1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति को भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच चुनने का जिम्मा सौंपा गया है जिसके लिये इंटरव्यू अगस्त के मध्य में होने की संभावना है। प्रशासकों की समिति ने यहां शुक्रवार को बैठक के दौरान यह फैसला लिया। कपिल के अलावा समिति में भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी और पुरूष टीम के पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ शामिल हैं ।

सीओए चीफ विनोद राय ने बैठक के बाद बताया कि ये तीनों पुरूष टीम के कोच का सेलेक्शन करेंगे। यह तदर्थ समिति नहीं है लेकिन यह सब हितों के टकराव का मसला है। उम्मीदवारों के इंटरव्यू अगस्त के बीच में लिये जायेंगे। भारत के निवर्तमान कोच रवि शास्त्री को वेस्टइंडीज दौरे के आखिरी तक कार्यकाल में विस्तार दिया गया है।

सीओए क्रिकेट सलाहकार समिति के मूल सदस्यों सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण के हितों के टकराव के मसले पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का इंतजार कर रहा है। दोनों को कमेंट्री समेत क्रिकेट में अपनी अलग भूमिकाओं में से एक का चयन करने को कहा गया है। सीएसी को ही मुख्य कोच चुनने का हक है लेकिन गांगुली, लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर के भविष्य को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है। कपिल देव की अगुवाई वाली समिति कोच का चयन करेगी। राय ने बताया कि यह समिति कोच की चयन प्रक्रिया के लिये ही बनाई गई है।

इंजमाम उल हक ही नहीं ये क्रिकेटर भी हो चुके हैं अपने अफेयर के लिए बदनाम

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ बोलना इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को पड़ गया भारी

वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, विश्व कप में दवाएं खाकर खेले मुकाबले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -