कपिल देव ने बताया अपना पसंदीदा गेंदबाज़, कहा- इसके सामने घबरा जाते हैं बल्लेबाज़

Nov 22 2020 10:30 AM
कपिल देव ने बताया अपना पसंदीदा गेंदबाज़, कहा- इसके सामने घबरा जाते हैं बल्लेबाज़

नई दिल्ली: वर्ल्ड क्रिकेट में आज एक से बढ़कर तेज गेंदबाज हैं. किन्तु, पूर्व तेज गेंदबाज और विश्व विजेता टीम इंडिया के कप्तान रहे कपिल देव को कौन पसंद है, उसका खुलासा उन्होंने खुद एक साक्षात्कार में किया है. कपिल देव ने जसप्रीत बुमराह को मॉर्डर्न क्रिकेट में अपना पसंदीदा तेज गेंदबाज बताया है. 

कपिल देव ने कहा कि उन्हें बुमराह को गेंदबाजी करते देखना अच्छा लगता है. 26 वर्षीय इस भारतीय पेसर के बॉडी लैंग्वेज और गेंदबाजी देखकर उन्हें खुशी महसूस होती है. माइकल होल्डिंग की तरफ से बुमराह के बॉलिंग एक्शन पर जताई गई चिंता पर कपिल ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ऐसे एक्शन से बॉडी लंबे समय तक नहीं खींचती क्योंकि वो काफी शॉर्ट रनअप से स्पीड पैदा करते हैं. भारत को एक दिवसीय का पहला विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा कि ,” चार या आठ ओवर डालना सही है. किन्तु यदि आप टेस्ट मैच के तीसरे, चौथे और 5वें दिन 20 से 25 ओवर डाल रहे हैं तो ऐसे रनअप से ये बेहद कठिन होता है.” 

कपिल देव ने माइकल होल्डिंग की बात को बिल्कुल सही बताया है. बुमराह स्पीड के लिए अपने शरीर पर दबाव डालते हैं. ऐसे एक्शन से साथ मैं उम्मीद करता हूं कि वो बचे रहें, उन्हें कुछ न हो. हालांकि, अपने उसी तेवर और रनअप से मैंने दूसरे तेज गेंदबाजों के मुकाबले बल्लेबाजों को उन्हें काफी जल्दी डराते और मुश्किल में डालते भी देखा है.”

खेल सचिव रवि मित्तल का बड़ा ऐलान, 2020 जनवरी में सरकार करने जा रही ये काम

रोहित शर्मा की नहीं है कोई निश्चित जगह: वसीम जाफ़र

रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के पक्ष में नहीं हैं कपिल देव, बताया टीम में इससे क्या समस्या होगी