इस अनोखे बंदर में हैं कई इंसानी गुण, जानकर हैरत में आ जायेंगे आप

जानवर भी इंसानों की तरह कुछ समझदार होते हैं। अगर आप ये समझते हैं कि जानवर इंसानों जैसी सोच नही रखते तो आप गलत सोचते हैं। जी हाँ, ये खबर आपको गलत साबित कर देगी। हम आपको बताने जा रहे हैं एक बन्दर के बारे में। ये तो आप जानते ही हैं कि बन्दर इंसानों के पूर्वज हुआ करते थे। तो उनमे भी कुछ गुण तो इंसानों वाले होंगे ही। इस बन्दर का टैलेंट देख कर आप भी हैरान रह जायेंगे।

आपको बता दे कि ये एक विशेष प्रकार की प्रजाति का बंदर है जिसका नाम कांज़ी है। इसे पालने वाली हैं Dr. Sue Savage-Rumbaugh जो ये कहती हैं कि कांजी हमेशा कुछ ना कुछ सिखने को उत्सुक रहता है। खासकर ये कि आग कैसे जलाई जाती है। ये भी कहा कि जब 5 साल का था तब ही उसने लकड़ी इकठ्ठा कर आग जलना सिख लिया था। और ये उसने फिल्म 'क्‍वेस्‍ट फॉर फायर' को देख कर सीखा। सिर्फ इतना ही नही वो इतना एक्सपर्ट हो गया है कि अब फ्राइंग पैन पर खाना भी बना लेता है।

और खुद का फेवरेट ऑमलेट भी बना लेता है। कांजी ये भी जानता है कि आग कब कैसे और कितनी दूर से जलानी है। इन सभी बात का वो अच्छे से ध्यान रखता है। कांजी के पास एक बिस्तर भी है जिसमे वो अपनी ठण्ड को दूर करता है और जब आग की ज़रूरत लगती है तो आग भी जला लेता है। देखिये इसकी तस्वीरें।

साल में केवल 7 बार खाना खाता है यह इंसान

अब जल्द ही नजर आएगा अंडे वाला घर और ऑफिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -