उत्तराखंड के बाद अब यूपी में भी कांवड़ यात्रा पर लगा प्रतिबंध
उत्तराखंड के बाद अब यूपी में भी कांवड़ यात्रा पर लगा प्रतिबंध
Share:

कोविड -19 की संभावित तीसरी लहर की आशंका के बीच, उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को भी स्थगित कर दिया है, क्योंकि पड़ोसी उत्तर प्रदेश वार्षिक अनुष्ठान के साथ आगे बढ़ रहा है, जिसमें उत्तरी बेल्ट में राज्यों में तीर्थयात्रियों की भारी आवाजाही देखी जाती है। यात्रा को स्थगित करने का उत्तराखंड का निर्णय तब भी आया है जब उत्तर प्रदेश में प्रशासन ने "प्रतिबंधों के साथ" यात्रा की तैयारी शुरू कर दी है।

प्रशासन और पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ कल (13 जुलाई) को हुई बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर की आशंकाओं, राज्य में हाल ही में डेल्टा प्लस संस्करण का पता लगाने और अनुभव पर चर्चा की। अन्य देशों में जिन्होंने कोविड के मामलों का पुनरुत्थान देखा है। सूत्रों ने कहा कि सरकार ने यात्रा रद्द करने के फैसले पर पहुंचने से पहले विशेषज्ञों की राय भी मांगी।

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि वार्षिक कांवड़ यात्रा में केवल न्यूनतम संख्या में लोग भाग लें और कोविड प्रोटोकॉल, विशेष रूप से सामाजिक दूरी का कड़ाई से कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जाना चाहिए। महामारी को देखते हुए आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि यात्रा में कम से कम लोगों की भागीदारी के लिए कंवर संघों से अनुरोध किया जाए।

आलिया-रणबीर की शादी को लेकर सामने आई बड़ी बात, जानिए कब होंगे एक?

अब शिक्षकों से नहीं कराए जा सकेंगे गैर-शैक्षणिक कार्य, इलाहबाद हाई कोर्ट का आदेश जारी

भारतीय सेना ने पूर्वी लद्दाख के संबंध में मीडिया द्वारा प्रकाशित 'अपुष्ट तथ्यों' का किया दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -