17 जुलाई से प्रारंभ हो रही कांवड़ यात्रा, सीएम कमलनाथ ने प्रशासन को दिए निर्देश
17 जुलाई से प्रारंभ हो रही कांवड़ यात्रा, सीएम कमलनाथ ने प्रशासन को दिए निर्देश
Share:

भोपाल: 17 जुलाई से सावन का महीना आरंभ होने जा रहा है, ऐसे में सावन के साथ ही कांवड़ यात्रा भी आरंभ होने वाली है. भोलेनाथ को जल अर्पित करने के लिए महादेव के भक्त अपने कांधों पर जल लेकर निकलेंगे. देश भर के पवित्र नदियों से जल इकठ्ठा करके कांवड़िये यह जल भगवान शिव के ज्योतिर्लिंगों पर चढ़ाएंगे. ऐसे में सरकार ने यात्रा के दौरान कावड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. 

कमलनाथ सरकार ने कावड़ियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं. जिसमें यात्रा के दौरान शहर में भारी वाहनों के प्रवेश और अन्य सुरक्षा व्यवस्था की बात कही गई है. कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम कमलनाथ का कहना है कि राज्य सरकार कांवड़ियों को पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराएगी. इस संबंध में उन्होंने सभी को निर्देश जारी कर दिए हैं और सूबे के सभी इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने को लेकर प्रशासन को सतर्क कर दिया है. 

सीएम कमलनाथ ने ट्विटर के माध्यम से इसकी सूचना देते हुए कहा है कि 'सावन महीने में हमारी धार्मिक कांवड़ यात्रा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में धूमधाम से निकलती है. इसको लेकर पूरे राज्य में प्रशासन को निर्देश कि कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा के संपूर्ण इंतज़ाम करने से लेकर, यात्रा मार्ग पर दिन के वक़्त भारवाहक वाहनो के प्रवेश प्रतिबंधित व अन्य सभी जरूरी इंतज़ाम किये जाये , जिससे कांवड़ यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ,परेशानी ना हो'.

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

CCTV कैमरे में कैद हुआ BSF के ASI का जुर्म, दिल्ली एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

वर्ल्ड कप: भारत में ही मना टीम इंडिया की हार का जश्न, लगे राष्ट्र विरोधी नारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -