कानपुर हिंसा: गिरफ्तार 3 PFI सदस्यों के बैंक अकाउंट खंगालेगी यूपी पुलिस, विदेशी फंडिंग की होगी जांच
कानपुर हिंसा: गिरफ्तार 3 PFI सदस्यों के बैंक अकाउंट खंगालेगी यूपी पुलिस, विदेशी फंडिंग की होगी जांच
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले शुक्रवार को नमाज के बाद भड़की हिंसा के मामले में यूपी पुलिस कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के तीन सदस्यों के बैंक एकाउंट्स की जांच करेगी. पुलिस की नजर इस बात पर है कि क्या इनके बैंक अकाउंट में भारत के बाहर से फंडिंग आती थी. पुलिस इन आरोपियों के बैंक अकाउंट में बाहर से आए पैसों के बारे में जानकारी एकत्रित करेगी. 

इसके साथ ही पता लगाएगी कि यदि पैसा आता था तो कहां से आता था. इसके अलावा उन्हें मोटिवेशन कहां से मिलता था. कानपुर में हुई इस हिंसा में कनेक्शन को लेकर PFI के तीन सदस्यों को पुलिस ने बेकनगंज थाना क्षेत्र से अरेस्ट किया था. जानकारी के अनुसार, पुलिस ने सैफुल्लाह, मोहम्मद नसीम और मोहम्मद उमर को पकड़ा है. तीनों आरोपी CAA और NRC विरोधी दंगों में भी गिरफ्तार कर जेल भेजे गए थे. अब कानपुर हिंसा की जांच के दौरान तीनों की भूमिका सामने आई है.

पुलिस के अनुसार, बीते शुक्रवार को हुई हिंसा में इन तीनों ने पत्थरबाजों को इकठ्ठा करने का काम किया था. ये तीनों हिंसा के मुख्य मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी के संपर्क में थे. बता दें कि कानपुर हिंसा में अब तक 50 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. बताया जा रहा है कि शहर प्रशासन ने आरोपियों की 147 अवैध संपत्तियों को चिन्हित है. माना जा रहा है कि जल्द ही इनपर बुलडोजर की कार्रवाई हो सकती है.

जिस ऑडिटोरियम में गाने के बाद हुई KK की मौत, अब वहां परफॉर्म करेंगे बाबुल सुप्रियो

देश को इसी महीने मिलेगा नया CDS ! नए IB और RAW चीफ की भी नियुक्ति करेगी मोदी सरकार

'बहुत साधारण था मेरा बेटा, उसने आज तक पर्स भी नहीं रखा..', अंतिम अरदास में भावुक हुए मूसेवाला के पिता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -