स्कूल में बच्चो से  'कलमा' पढ़ाने के विवाद में  स्कूल प्रबंधक गिरफ्तार
स्कूल में बच्चो से 'कलमा' पढ़ाने के विवाद में स्कूल प्रबंधक गिरफ्तार
Share:

  कानपुर के फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल के स्कूल प्रबंधक पर एक अभिभावक द्वारा सुबह की असेंबली के दौरान बच्चों से 'कलमा' का पाठ करने के बारे में शिकायत दर्ज कराने के बाद मामला दर्ज किया गया है।

शिकायत के बाद,  2021 के गैरकानूनी धर्म परिवर्तन का निषेध अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों, किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके धार्मिक भावनाओं को आहत करने के उद्देश्य से) के अनुसार, स्कूल प्रबंधक सुमित मखीजा के खिलाफ सीसामऊ पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया है, एसीपी सीसामऊ निशंक शर्मा ने कहा। एफआईआर के अनुसार, स्कूल छात्रों को धर्मांतरण के बारे में सिखाने का प्रयास कर रहा है, और परिणामस्वरूप, बच्चों के बीच कुछ व्यवहारिक परिवर्तन हुए हैं।

शिकायत में आगे कहा गया है कि छात्रों को स्कूल परिसर के अंदर 'कलमा' का पाठ करने के लिए मजबूर किया गया था और इमारत को पूरी तरह से सील करने की मांग की गई थी। शिकायतकर्ता ने फीस की प्रतिपूर्ति और तदनुसार अन्य स्कूलों में फिर से प्रवेश की भी मांग की।

पुलिस के अनुसार, उन्हें एक ट्वीट द्वारा सतर्क किया गया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि शहर के सीसामऊ में स्कूल छात्रों को सुबह की प्रार्थना के दौरान इस्लामी प्रार्थनाओं का पाठ करवा रहा था।

जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों की एक संयुक्त टीम ने घटना के बाद स्कूल का दौरा किया और अधिकारियों से मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें सूचित किया कि उनके छात्र पिछले कई वर्षों से चार धर्मों की प्रार्थना पढ़ रहे हैं और किसी भी माता-पिता ने इस पर आपत्ति नहीं की थी। हालांकि दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने इसे मुद्दा बनाते हुए सोमवार को स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया।

बंधक बनाकर नाबालिग संग किया दुष्कर्म, आरोपी को ढूंढ रही पुलिस

बीबी को लेने जा रहा था युवक रास्ते में मिल गई महिला, और फिर जो हुआ .....

'बसंती' के लिए टंकी पर चढ़ा एक और वीरू, फिर शुरू हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -